comscore एप्पल WWDC में मैकबुक के सभी लाइनअप को कर सकती है रिफ्रेश | BGR India
News

एप्पल WWDC में मैकबुक के सभी लाइनअप को कर सकती है रिफ्रेश

सूत्रों की मानें तो एप्पल अपनी वार्षिक वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स सम्मेलन (WWDC) में मैकबुक लाइनअप को रिफ्रेश कर सकती है।

apple-macbook-pro-hands-on-5

एप्पल की वार्षिक वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स सम्मेलन (WWDC) के आयोजित होने में एक महीने से भी कम समय बचा है। अमेरिका की कंपनी एप्पल अपना 28वां वार्षिक वर्ल्डवाइड डेवलपर्स सम्मेलन 5 जून को कैलिफोर्निया के सैन जोस के मैकेनरी कन्वेंशन सेंटर में आयोजित करेगी। इस साल उम्मीद की जा रही है कि इस सम्मेलन में कंपनी नेक्सट जनरेशन सॉफ्टवेयर, आईओएस 11, मैकओएस 10.13, टीवीओएस 11, वॉचओएस 4, बैजल-फ्री 10.9-इंच आईपैड प्रो के साथ ही अमेजन इको की तर्ज पर एआई ‘सिरी स्पीकर’ डिवाइस को पेश करेगी जो यूजर्स के वॉयस कमांड पर कार्य करेगा।

इसके साथ ही bloomberg वेबसाइट द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार एप्पल इस बार WWDC में मैकबुक के सभी लाइनअप को रिफ्रेश करेगी। यदि यह बात सच साबित होती है तो यह बहुत बड़ी खबर हो सकती है। कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर में ही अपने नए मैकबुक प्रो पेश किया था। वहीं, अगर आठ महीने बाद ही मैकबुक प्रो को भी रिफ्रेश किया जाता है तो यह उल्लेखनीय होगा।

इसे भी देखें: WWDC 2017 में एप्पल कर सकता है ये बड़ी घोषणाएं

हालांकि, कई एप्पल लोयलिस्ट ने नए मैकबुक प्रो के कुछ पहलुओं के बारे में शिकायत की है, इसलिए माना जा रहा है कि कंपनी उन्हीं की शिकायत को सुन कर अपने सभी मैकबुक लाइनअप को रिफ्रेश कर रही है।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अद्यतित मैकबुक प्रो 2016 से अपने पूर्ववर्ती का दिखाना साझा करेगा, लेकिन “आंतरिक संरचना” में भिन्नता है नए मॉडल को इंटेल केबी लेक सीपीयू मिलेगा।

इसे भी देखें: एंटीकाइथेरा मैकेनिज्म की खोज पर गूगल ने बनाया डूडल

हैरानी की बात है कि नए प्रोसेसर को 12-इंच मैकबुक में भी पेश किया जा सकता है। वहीं, मैकबुक एयर के लिए सीपीयू अपडेट पर भी एप्पल विचार कर सकती है। यह सबसे सस्ता लैपटॉप है जो साल 2015 में पेश किया गया था। इसके सात ही कई अफवाहें इस बात की भी हैं कि एप्पल इसे बंद कर देगी। हालांकि, इसकी बिक्री मजबूत है, यही कारण है कि यह अभी भी ऑफर पर है और अगले महीने अपग्रेड भी हो सकता है।

इसे भी देखें: फ्लिपकार्ट ‘Big10 सेल’: इन फैबलेट पर मिल रहा है बंपर ऑफर

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: May 17, 2017 11:00 AM IST