comscore
News

लॉन्च से पहले लीक हुई सैमसंग Galaxy A90 की स्पेसिफिकेशंस, 48-मेगापिक्सल का होगा कैमरा

लीक के मुताबिक, स्नैपड्रैगन 7150 SoC के अलावा इस स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप हो सकता है।

Samsung Galaxy A90 render main

Source: Waqar Khan/Twitter


सैमसंग के अपकमिंग स्मार्टफोन Galaxy A90 की कुछ जानकारियां ऑनलाइन सामने आई है। लेटेस्ट लीक में स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशंस की डिटेल्स सामने आई है। सैमसंग इस डिवाइस को कल यानी 10 अप्रैल को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, स्मार्टफोन क्वॉलकॉम के स्नैपड्रैगन 7150 SoC के साथ आएगा। हमने पहले इस प्रोसेसर के बारे में नहीं सुना है। ऐसे में यदि यह सच होता है तो सैमसंग गैलेक्सी A90 इस प्रोसेसर के साथ मार्केट में लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन होगा।

यह जानकारी सबसे पहले Weibo में पोस्ट की गई थी, जिसे बाद में MSP ने देखा था। लीक के मुताबिक, स्नैपड्रैगन 7150 SoC के अलावा इस स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप हो सकता है। इस सेटअप में 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा 8-मेगापिक्सल का सेकंड्री कैमरा सेंसर और डेप्थ सेंसिंग के लिए डेडिकेटिड ToF सेंसर भी दिया गया है। रिपोर्ट में आगे यह बताया गया है कि स्मार्टफोन फ्रंट कैमरा के साथ नहीं आएगा। ऐसे में हो सकता है कि स्मार्टफोन में शामिल ट्रिपल कैमरा सेटअप रोटेटिंग कैमरा डिजाइन के साथ आएगा।

इसके अलावा रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि स्मार्टफोन में 6.7-इंच डिस्प्ले दी गई है, जिसमें FHD+ रिजॉल्यूशन दिया गया है। इसमें 3,700mAh बैटरी दी गई है, जो 25W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आएगी। सैमसंग इस स्मार्टफोन में एंड्रॉइड 9 पाई बेस्ड सैमसंग का कस्टम One UI दिया जाएगा।

रिपोर्ट आगे कहती है कि स्नैपड्रैगन 7150 SoC क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 712 SoC के नाम से आ सकता है। नाम से पता चलता है कि यह प्रोसेसर मौजदा 710 SoC का अपग्रेड होगा, जिसे क्वॉलकॉम ने पिछले साल लॉन्च किया था।

  • Published Date: April 9, 2019 4:24 PM IST