comscore
News

सैमसंग ने अपने मोबाइल AI के प्रयासों को मजबूत करने के लिए किया Kngine स्टार्टअप का ​अधिग्रहण

सैमसंग ने एक और AI स्टार्टअप प्राप्त करके अपने बीक्सबी को Alexa और Google Assistant के लिए एक प्रबल प्रतिस्पर्धी में बदल दिया।

  • Published: March 7, 2018 6:00 PM IST
samsung bixby voice how to

सैमसंग वास्तव में चाहता है कि इसका Bixby AI असिस्टेंट, गूगल असिस्टेंट, अमेजन अलेक्सा और सिरी के लिए एक प्रबल प्रतियोगी बनें। Bixby को और भी अधिक प्रतिस्पर्धी बनाने के लिए, दक्षिण कोरियाई कंपनी ने AI सर्च इंजिन स्टार्टअप Kngine में 100 प्रतिशत की हिस्सेदारी हासिल कर ली है।

The Investor के मुताबिक, Kngine मोबाइल समाधान विकसित करता है जो उसके गहन अध्ययन algorith पर आधारित सवालों को समझता है और उनका जवाब देता है। स्टार्टअप ने शुरू में 2013 में मिस्र में परिचालन शुरू कर दिया और दावा किया है कि इसका इंजिन मानव मस्तिष्क के समान काम करने के लिए डिजाइन किया गया है। Kngine का कहना है कि उसके तंत्रिका नेटवर्क लगातार वेब को पढ़ते हैं, इसकी सामग्री और अपडेटों को समझते हैं और तदनुसार इसके ज्ञान के आधार का विस्तार करते हैं।

सैमसंग के एक अधिकारी ने अधिग्रहण के वित्तीय विवरणों के खुलासा करते हुए प्रकाशन के साथ कहा कि, ‘हमारे अनुसंधान शाखा सैमसंग रिसर्च अमेरिका ने पिछले साल अक्टूबर में पूरे हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया था।’

आधिकारिक तौर पर यह भी कहा गया कि सैमसंग ने अगली, अपने अनुसंधान सहयोगी की एक असूचीबद्ध अमेरिकी उद्यम पूंजी इकाई ने 2014 में स्टार्टअप में वोडाफोन वेंचर्स मिस्र के साथ मिलकर निवेश किया है और पिछले साल पूरी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है। अधिग्रहण को AI मोबाइल समाधान में अपने प्रयासों को मजबूत करने के प्रयास के रूप में देखा जाता है।

सैमसंग ने Bixby को Galaxy S8 और Galaxy S8+ के साथ पिछले साल मार्च में S Voice के प्रतिस्थापन के रूप में लॉन्च किया। यह असिस्टेंट 2016 में सैमसंग के Viv Labs के अधिग्रहण पर आधारित था, लेकिन इसकी सीमित भाषा सहायता और लॉन्च के समय आवाज समर्थन की कमी के चलते यह अधिक विकसित नहीं हुआ। हालांकि, किसी अन्य डिजिटल सहायक की तुलना में इसके साथ ही इसमें ऐप्स के साथ गहरे एकीकरण होते हैं। केजीन के साथ, सहायक भी अधिक मजबूत हो जाना चाहिए और अनुप्रयोगों के साथ गहरा एकीकरण भी प्रदान करेगा।

You Might be Interested

Samsung Galaxy S8

49990

Android 7.0 Nougat with TouchWiz UI
Samsung's 64-bit Exynos 8895 SoC
12 MP with f/1.7 aperture
  • Published Date: March 7, 2018 6:00 PM IST