comscore Samsung ने पेश किए 2022 Smart TVs, साउंंडबार समेत इन प्रोडक्ट से भी उठा पर्दा
News

Samsung ने शानदार फीचर्स के साथ पेश किए नए Smart TVs, साउंंडबार समेत इन प्रोडक्ट से भी उठा पर्दा

Samsung ने 2022 स्मार्ट टीवी लाइन अप की घोषणा कर दी है। ये गेमिंग हब समेत कई शानदार फीचर्स से लैस है। इसके अलावा कंपना ने नए साउंडबार, Watch Together App, नए इको रिमोटसमेत कई अन्य चीजों के बारे में भी जानकारी दी है।

  • Published: January 4, 2022 10:41 AM IST
Samsung Neo QLED

Samsung ने CES 2022 से पहले ही 2022 स्मार्ट टीवी लाइन अप की घोषणा कर दी है। इसमें माइक्रो LED, New QLED, लाइफस्टाइल सीरीज के साथ साउंडबार का नया लाइन अप भी शामिल है। नए स्मार्ट टीवी और साउंडबार Dolby Atmos सपोर्ट के साथ आए हैं। Also Read - Samsung Galaxy S22 Series फरवरी में हो सकती है लॉन्च, स्पेसिफिकेशन और लॉन्चिंग डेट का हुआ खुलासा

इसके साथ ही कंपनी ने अपने 2022 Smart TV के लिए एक नया स्मार्ट हब भी पेश किया है। इसका दावा है कि यह स्मार्ट कंटेंट क्यूरेशन, क्लाउड गेमिंग, वीडियो कॉल, ऑन-स्क्रीन मल्टीटास्किंग, NFTs मैनेजमेंट के साथ और भी बहुत कुछ इनेबल करता है। इस Smart Hub के सबसे खास फीचर्स में से एक Gaming Hub है। यह प्लेयर्स को क्लाउड गेमिंग सर्विस में से गेम स्ट्रीम करने की सुविधा देता है। इतना ही नहीं, कंपनी ने अपना 2022 Eco Remote भी पेश किया है। यह अपने आप को चार्ज करने के लिए राउटर में से रेडिया वेव को यूज करता है। आइये, इन सभी प्रोडक्ट के बारे में डिटेल में जानते हैं। Also Read - CES 2022 में पेश हुई यह सुपर इलेक्ट्रिक बाइक, 270kmph की भरेगी रफ्तार

Samsung ने पेश किए कई प्रोडक्ट

एक प्रेस रिलीज के जरिए सैमसंग ने घोषणा की कि उसके 2022 स्मार्ट टीवी यूजर्स Nvidia GeForce Now, Google Stadia और Utomic गेम स्ट्रीमिंग सर्विस का उपयोग करके गेम खेलने के लिए स्मार्ट हब के गेमिंग हब का इस्तेमाल कर सकेंगे। सैमसंग ने यह भी कहा कि 2022 में लॉन्च होने वाले सैमसंग के स्मार्ट टीवी पर गेमिंग हब का उपयोग करके प्लेयर्स तेजी से गेम लोड होने का लाभ उठा पाएंगे। माइक्रोसॉफ्ट जल्द ही Xbox गेम पास के लिए एक स्मार्ट टीवी ऐप लॉन्च करेगा। यह जल्द ही सैमसंग के गेमिंग हब पर भी आ सकता है। नया स्मार्ट हब यूजर्स को गेमिंग के अलावा मीडिया और एम्बिएंट मोड पर स्विच करने की सुविधा भी देगा। Also Read - 5000mAh बैटरी, 64MP कैमरा, 8GB RAM और 128GB स्टोरेज वाले 5G स्मार्टफोन Samsung Galaxy F42 पर धमाकेदार Offer, Flipkart Sale में मिल रहा बंपर Discount

Samsung LED Smart TV Range

सैमसंग ने कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2022 से पहले स्मार्ट टीवी के तीन नए लाइनअप की भी घोषणा की। इनमें से पहला लाइन अप माइक्रो LED स्मार्ट टीवी रेंज है। यह तीन डिस्प्ले साइज 110 इंच, 101 इंच और 89 इंच में आता है। स्मार्ट टीवी की इस कैटेगरी में 100 प्रतिशत DCI ​​है। साथ ही इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 99.99 है। डिस्प्ले 120Hz तक रिफ्रेश रेट और 4K रेजल्यूशन के साथ आया है। यह आर्ट मोड और मल्टी व्यू जैसे फीचर्स से भी लैस है।

Samsung Neo QLED Smart TVs

दूसरा लाइनअप कंपनी ने Neo QLED Smart TVs पेश किया है। यह नए Neo Quantum प्रोसेसर के साथ आया है। इनमें आईकॉमफोर्ट मोड भी है जो आस-पास के माहौल के आधार पर स्क्रीन की चमक और टोन को ऑटोमैटिक एडजस्ट करता है। इसकी अन्य खासियत में शेप अडेपटिव लाइटटेक शामिल है।

Lifestyle Range Smart TVs

सैमसंग ने अपने 2022 लाइफस्टाइल रेंज के स्मार्ट टीवी के बारे में भी बताया है। इन्हें 3 सब रेंज 32 से 85 इंच तक के मॉडल, Serif 43 से 65 इंच तक के मॉडल और Sero (एक नए वर्टिकल मल्टी व्यू फीचर के) में लाया जाएगा।

इन प्रोडक्ट के बारे में भी दी जानकारी

कंपनी ने साउंडबार के नए लाइनअप की भी घोषणा की है। इनमें अपडेटेड क्यू सिम्फनी सराउंड साउंड एक्सपीरियंस और वायरलेस डॉल्बी एटमॉस फीचर दिया गया है। कंपनी ने HW-S800B अल्ट्रा स्लिम साउंडबार के बारे में बताया है। इसमें टॉप-फायरिंग स्पीकर चैनल हैं और इसकी गहराई 1.6 इंच है।

सैमसंग एक नया वॉच टुगेदर ऐप भी पेश कर रहा है, जो कंटेंट देखते समय दोस्तों और परिवारों को वीडियो चैट करने की सुविधा देगा। इस हफ्ते की शुरुआत में सैमसंग ने NFT एग्रीगेशन प्लेटफॉर्म की घोषणा की, जो यूजर्स को सीधे अपने स्मार्ट टीवी से NFT ढूंढने, ब्राउज करने और खरीदने की सुविधा देगा। यूजर NFTs का प्रीव्यू देख पाएंगे। साथ ही टोकन के पीछे इसके निर्माता और निर्माण की कहानी के बारे में पढ़ सकेंगे।

Verge की एक रिपोर्ट के अनुसार, Samsung अपने ECO remote पर फिर से काम किया है। पिछले ईको रिमोट की तरह इसे अभी भी सौर ऊर्जा से चार्ज किया जा सकता है। 2022 ईको रिमोट को अब रेडियो-फ्रीक्वेंसी (RF) हार्वेस्टिंग का उपयोग करके वाई-फाई राउटर से रेडियो तरंगों के जरिए भी चार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा इको रिमोट को आउटडोर या इनडोर लाइटिंग या USB टाइप-सी पोर्ट के जरिए भी चार्ज किया जा सकता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 4, 2022 10:41 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers