comscore
News

सैमसंग जल्द लॉन्च कर सकता है फोल्डेबल ड्रोन

सैमसंग का यह ड्रोन फोल्डेबल हो सकता है।

Samsung-Drone-1

Image credit: GizmoChina.


स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक जाइंट सैमसंग ड्रोन इंडस्ट्री में उतरने की योजना बना रहा है। इंटरनेट पर लीक्स से इस बारे में बाजनकारी मिली है। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक एक ड्रोन पेटेंट को स्पॉट किया गया है जिससे जानकारी मिलती है कि सैमसंग जल्द ही एक ड्रोन लॉन्च कर सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक ऐसी भी संभावना है कि कंपनी इस ड्रोन को अपने फ्लैगशिप डिवाइस गैलेक्सी के साथ इंटीग्रेट करें। 
इस पेटेंट को सबसे पहले GizmoChina ने स्पॉट किया है। रिपोर्ट से इसके बारे में और इंफॉर्मेंशन मिलती है। खबरों के मुताबिक कंपनी एक ऐसे ड्रोन पर काम कर रही है जिसे ट्रांसफॉर्म किया जा सके।

अभी तक किसी भी ड्रोन कंपनी ने ऐसे ड्रोन नहीं लॉन्च किया है जिसे ट्रांसफॉर्म किया जा सके या फिर स्पेस को बचाने के लिए फोल्ड किया जा सके। पेटेंट से संकेत मिलता है कि कंपनी इसे गैलेक्सी डिवाइस के नेक्सट जनरेशन एसेसरीज के तौर पर लॉन्च कर सकती है। इस ड्रोन के बारे में ज्यादा जानकारियां नहीं मिल पाई है।

हालांकि यह डिवाइस compass, barometer, gyroscope, ultrasonic, light, temperature और ultraviolet सेंसर्स में से किसी एक के साथ आ सकता है। ऐसा भी हो सकता है कि इस ड्रोन में ये सभी सेंसर्स हो, जिससे ड्रोन की नेविगेशन में सुधार आएगा। हालांकि अभी ये सभी अफवाह ही हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इस ड्रोन को वायरलैस कंट्रोल किया जा सकेगा। कंपनी इसमें joystick कंट्रोल को जोड़ सकती है जिससे ड्रोल को नियंत्रण करने में मदद मिलेगी। 

  • Published Date: December 27, 2018 8:43 AM IST