comscore Samsung Foldable Smartphone : वर्टिकली फोल्ड होगा सैमसंग का दूसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन
News

Samsung Foldable Smartphone : वर्टिकली फोल्ड होगा सैमसंग का दूसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन

Samsung Foldable Smartphone : दक्षिण करिया की कंपनी सैमसंग का पहला स्मार्टफोन भले डिस्प्ले की खामियों के चलते समय से लॉन्च न हो पाया हो, पर कंपनी अपने दूसरे फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। खबरों के मुताबिक, कंपनी का दूसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन वर्टिकली फोल्ड होगा।

samsung-galaxy-fold-india-launch-confirmed-may

Samsung Foldable Smartphone : दक्षिण कोरियाई टेक कंपनी सैमसंग का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन कमर्शियली लेट हो गया हो, लेकिन कंपनी अपने दूसरे फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम करना शुरू कर दिया है। खबरों के मुताबिक, कंपनी का नया फोल्डेबल स्मार्टफोन वर्टिकली फोल्ड होगा। खबरों के मुताबिक, इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले 6.7 इंच की होगी। कंपनी ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन इस साल की शुरुआत में बार्सिलोना में आयोजित MWC 2019 में दिखाया था। कंपनी MWC 2019 से पहले अपने ग्लेक्सी अनपैक इवेंट में इसे अप्रैल में लॉन्च करने की घोषणा की थी। लेकिन, लॉन्च से पहले (Samsung Foldable Smartphone) रिव्यू यनिट की डिस्प्ले में कई तरह की खामियां सामने आने के बाद कंपनी ने अपना लॉन्च इवेंट डिले कर दिया था।

सैमसंग पर आधारित ब्लॉग SamMobile की रिपोर्ट के मुताबिक, मार्च महीने में ब्लूमबर्ग में प्रकाशित एक दावा किया गया था कि कंपनी अपने दो फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। जिनमें से एक का डिजाइन क्लैमशेल (शीप) की तरह होगा। SamMobile ने अपने ब्लॉग में दावा किया है कि वर्टिकल फोल्ड होने वाले इस स्मार्टफोन को कंपनी अगले साल 2020 में लॉन्च करेगी। इसके साथ ही इस डिवाइस में आगे की ओर एक इंच की डिस्प्ले होगी जिसमें फोन फोल्ड होने के दौरान नोटिफिकेशन देखे जा सकेंगे।

ब्लूमबर्ग ने भी अपनी रिपोर्ट सैमसंग के तीसरे फोल्डेबल स्मार्टफोन का जिक्र करते हुए बताया था कि इसका डिजाइन हुवावे के फोल्डेबल स्मार्टफोन Huawei Mate X की तरह होगा। हुवावे का फोल्डेबल स्मार्टफोन अप्रैल में लॉन्च होना था। यह स्मार्टफोन भी तकनीकि दिक्कतों के कारण डिले हुआ है। कंपनी का कहना है कि उसने इसकी क्वालिटी में सुधार लाने के लिए इसके लॉन्च को डिले कर दिया है। हुवावे का फोल्डेबल Mate X स्मार्टफोन की कीमत 2,600 डॉलर (करीबन 1,79,934 रुपये) है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि Huawei का Mate X फोल्डेबल स्मार्टफोन अब सितंबर में लॉन्च हो सकता है।

वहीं सैमसंग के बारे में खबरें आ रही थी कि कंपनी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को जुलाई महीने में लॉन्च कर सकता है। हालांकि सैमसंग ने इन खबरों का खंडन किया था। मोबाइल नेटवर्क कैरियर AT&T ने Galaxy Fold डिवाइस को प्री-ऑर्डर कर चुके बायर्स को कैंसिलेशन नोटिस दे चुकी है। जिन कस्टमर्स ने इस स्मार्टफोन को प्री ऑर्डर किया था उन्हें AT&T ने प्रमोशनल क्रेडिट $100 वापस दे दिया गया है। पहले सैमसंग अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को मई महीने में लॉन्च करने वाला था। फिलहाल ये फोल्डेबल स्मार्टफोन कब रिलीज होगा इसकी जानकारी सामने नहीं आई है।

You Might be Interested

Samsung Galaxy Folder 2
Android 6.0 Marshmallow
Qualcomm Snapdragon 452 Quad-Core 1.4GHz Processor
8 MP
Samsung Galaxy Fold
Android Pie
Qualcomm Snapdragon 855 SoC
12MP + 12MP + 16MP
  • Published Date: June 26, 2019 4:50 PM IST