comscore Samsung Galaxy A51 का 5जी वेरिएंट जल्द होगा लॉन्च | BGR India Hindi
News

Samsung Galaxy A51 का 5जी वेरिएंट जल्द होगा लॉन्च, लीक हुई फोन की जानकारी

सैमसंग ने इस साल की शुरुआत में अपनी गैलेक्सी ए सीरीज में नया स्मार्टफोन गैलेक्सी ए51 जोड़ा है। अब इस स्मार्टफोन का 5जी वेरिएंट जल्द ही सैमसंग लॉन्च कर सकती है। हाल में ही Samsung Galaxy A51 5G का हैंडसेट सपोर्ट पेज लाइव हुआ है।

samsung galaxy a51 launch

सैमसंग ने इस साल की शुरुआत में अपनी गैलेक्सी ए सीरीज में नया स्मार्टफोन गैलेक्सी ए51 जोड़ा है। अब इस स्मार्टफोन का 5जी वेरिएंट जल्द ही सैमसंग लॉन्च कर सकती है। हाल में ही Samsung Galaxy A51 5G का हैंडसेट सपोर्ट पेज लाइव हु है। साथ ही इस स्मार्टफोन का एक आधिकारिक रेंडर भी सामने आया है, जिसे Evan Blass ने शेयर किया है। इस डिजाइन बहुत हद तक Samsung Galaxy A51 के 4जी वेरिएंट से मिलता है। फोन के बीच में आपको एक पंच होल मिल सकता है, जिसमें सेल्फी कैमरा लगा होगा। इसके साथ ही फोन में पतली बेजल देखने को मिलेगी और L शेप वाला क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। Also Read - Vivo S6 5G स्मार्टफोन सैमसंग Exynos 980 SoC के साथ गीकबेंच पर हुआ स्पॉट, जानें स्पेसिफिकेशंस

Samsung Galaxy A51 की खास बातें

सैमसंग इस फोन में भी इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दे सकती है। फोन के दाई ओर वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन मिलेगा। Samsung Galaxy A51 5G वेरिएंट चीन और साउथ कोरिया जैसे बाजार में उपलब्ध होगा, जहां 5जी की सेवा शुरू हो गई है। रिपोर्ट्स की मानें तो सैमसंग इस स्मार्टफोन में Exynos 980 प्रोसेसर दे सकती है, जो 5जी मॉडेम और 6 जीबी रैम के साथ आएगा। हालांकि इसने अन्य वेरिएंट के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। Also Read - Samsung Galaxy Z Flip : जानें कितना दमदार है सैमसंग का दूसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन

कंपनी इस स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 10 पर आधारित One UI 2.0 प्रदान कर सकती है। इसके अतिरिक्त फिलहाल फोन के बारे में कोई जानकारी नहीं उपलब्ध है। कंपनी इसमें एमोलेड डिस्प्ले पैनल दे सकती है। फोन का मुख्या कैमरा 48 मेगापिक्सल या 64 मेगापिक्सल का मिल सकता है और फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिल सकता है। ये फोन बड़ी बैटरी और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकती है। इसके अतिरिक्त कंपनी गैलेक्सी ए71 5जी स्मार्टफोन पर काम कर रही है, जिसमें Exynos 980 दिया जाएगा। Also Read - सैमसंग इन दिनों 150 मेगापिक्सल वाले कैमरा सेंसर पर कर रहा है काम

सैमसंग Galaxy A51 Specifications

स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशंस की बात की जाएं तो Samsung Galaxy A51 में 6.5-inch सुपर एमोलेड इंफीनिटी O डिस्प्ले दिया गया है। फोन का पैनल HD+ (2040×1080 pixels) रिजॉल्यूशन के साथ आता है। कंपनी ने फोन को पंच होल डिस्प्ले के साथ पेश किया है। इसके अलावा फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है।

फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक में चार कैमरा दिए गए हैं। इस सेटअप में 48मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 12मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 5मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 5 मेगापिक्सल का डेडिकेटिड डेप्थ सेंसर है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 32मेगापिक्सल का कैमरा मिल रहा है। कैमरा सेटअप 240fps पर स्लो मोशन वीडियो को सपोर्ट करता है।

Samsung Galaxy A51 में कंपनी 4,000mAh बैटरी दे रही है। यह स्मार्टफोन 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। कंपनी ने इसमें USB Type-C port दिया है। A51 स्मार्टफोन एंड्रॉइड 10 आउट ऑफ द बॉक्स आता है। Galaxy A51 में Exynos 9611 64-bit octa-core SoC दिया है। फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। सिक्योरिटी के लिए फोन में फेस अनलॉक फीचर है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 30, 2020 11:41 AM IST


You Might be Interested

Samsung Galaxy A51

25250

Android 10 with OneUI 2.0
Exynos 9611 SoC
Quad - 48MP + 12MP + 5MP + 5MP

new arrivals in india

Best Sellers