comscore Samsung Galaxy Fold 2 में प्लास्टिक की जगह होगा फ्लैक्सिबल ग्लास | BGR India Hindi
News

Samsung Galaxy Fold 2 में प्लास्टिक की जगह होगा फ्लैक्सिबल ग्लास, साल 2020 में होगा लॉन्च

Samsung Galaxy Fold 2 कोरियाई टेक कंपनी सैमसंग के फोल्डेबल फोन Galaxy Fold का सेक्सेसर है, जिसे कंपनी 2020 में लॉन्च करेगी। सैमसंग ने पिछले साल अप्रैल में अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किया।

Galaxy Fold 2 Ice universe

Samsung Galaxy Fold 2 कोरियाई टेक कंपनी सैमसंग के फोल्डेबल फोन Galaxy Fold का सेक्सेसर है, जिसे कंपनी 2020 में लॉन्च करेगी। सैमसंग ने पिछले साल अप्रैल में अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किया। लॉन्च के पहले इसके डिजाइन में खामी आने के बाद कंपनी ने इसे फिक्स करने के बाद लॉन्च किया था। अब कंपनी अपना दूसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस फोन के बारे में कई सारी डिटेल सामने आ रही हैं।


रिपोर्ट के मुताबिक, Samsung के अपकमिंग Galaxy Fold 2 फोन में कंपनी अल्ट्रा थिन ग्लास यूज कर सकती है। ग्लास की यह लेयर सैमसंग के Galaxy Fold फोन की डिस्प्ले को प्रोटेक्ट करेगी। टिप्स्टर Ice Universe ने सैमसंग के फोल्डेबल फोन के ऊपर दी जाने वाली पतली ग्लास लेयर के बारे में डिटेल दी है। इस तरह यह पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन होगा, जिसमें फोल्ड होने वाले ग्लास का यूज किया जाएगा।

रिपोर्ट के मुताबिक Samsung जिस अल्ट्राथिन ग्लास कवर का यूज कर रही है उसे कंपनी ने UTG सॉल्यूशन नाम दिया है इस सॉल्यूशन से फोल्डेबल स्मार्टफोन की डिस्प्ले को नॉन-फोल्डेबल डिस्प्ले की तरह दिखाई देती है। वहीं डिस्प्ले में आने वाले रिंकल्स कम होते हैं।

Samsung Galaxy Fold को 1,64,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। इसमें कंपनी ने फ्लैक्सिबल प्लास्टिक लेयर फोन में दी गई डायनेमिक AMOLED डिस्प्ले को प्रोटेक्ट करती है। कई सारे रिव्यूवर ने इस प्लास्टिक को स्क्रैच गार्ड समझ कर रिमूव कर दिया था, जिससे इस फोन की डिस्प्ले डेमेज हो गई थी। इसे फिक्स करते हुए कंपनी ने इस प्लास्टिक की लेयर को ड्यूरेबल बना दिया था। ऐसे में Samsung अपने अपकमिंग फोल्डेबल डिस्प्ले को ड्यूरेबलिटी के साथ लॉन्च करने पर काम कर रही है।

रूमर्स रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन फरवरी में कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन के साथ लॉन्च क सकती है। खबर तो यहां तक है कि इस फोन प्राइमेरी कैमरा सेंसर 108-मेगापिक्सल है। इसके साथ ही बताया जा रहा है कि इस फोन का डिजाइन क्लैमशेल डिजाइन वाला हो सकता है। यानी Galaxy Fold 2 फोन का डिजाइन Motorola Razr 2019 की तरह हॉरिजेंटल एक्सिस पर फोल्ड वाला हो सकता है। इस फोन में 1-इंच की कवर डिस्प्ले और 6.7-इंच की फ्लैशिबल OLED डिस्प्ले हो सकती है

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: December 30, 2019 2:49 PM IST


You Might be Interested

Samsung Galaxy Fold

164999

Android 9 Pie
Exynos 9825 SoC
12MP + 12MP + 16MP