comscore Samsung Galaxy Fold to be launched on 6 September Price Specifications and features
News

Samsung Galaxy Fold स्मार्टफोन 6 सितंबर को होगा लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

Samsung Galaxy Fold की लॉन्च डेट से कंपनी ने पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने इस साल की शुरुआत में अपने इवेंट ग्लैक्सी अनपैक्ड 2019 में इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को पहली बार शो-केश किया था। तब कंपनी ने ऐलान किया था कि वह अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold अप्रैल महीने में लॉन्च करेगी। अब कंपनी ने बताया है कि इसका लॉन्च 6 सितंबर को बर्लिन में आयोजित इवेंट IFA 2019 में होगा।

samsung-galaxy-fold-india-launch-confirmed-may

Samsung Galaxy Fold की लॉन्च डेट से कंपनी ने पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने इस साल की शुरुआत में अपने इवेंट ग्लैक्सी अनपैक्ड 2019 में इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को पहली बार शो-केश किया था। तब कंपनी ने ऐलान किया था कि वह अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold अप्रैल महीने में लॉन्च करेगी। अप्रैम महीने में लॉन्च से पहले Samsung Galaxy Fold स्मार्टफोन में एक के बाद एक कई सारी तकनीकी खामियां सामने आने के बाद इसका लॉन्च कंपनी ने टाल दिया था। अब कंपनी ने बताया है कि इसका लॉन्च 6 सितंबर को बर्लिन में आयोजित इवेंट IFA 2019 में होगा। ये स्मार्टफोन दक्षिण कोरिया, फ्रांस, जर्मनी, सिंगापुर, यूके और यूएस समेत कई देशों में लॉन्च होगा। Samsung Galaxy Fold को कॉस्मो ब्लैक और स्पेस सिल्वर कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा। कुछ देशों में इस स्मार्टफोन का 5G वेरिएंट भी लॉन्च किया जाएगा।

Samsung Galaxy Fold features, specifications

Samsung Galaxy Fold में 7.3-inch primary flexible AMOLED डिस्प्ले है। इसमें 4.6 इंच की सेकंडरी स्क्रीन है, जो फोन को कवर करती है। फोन में 7nm Qualcomm Snapdragon 855 octa-core SoC है। फोन में 12जीबी तक रैम के साथ 512जीबी तक का स्टोरेज ऑप्शन है। फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है।

फोन में 16मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है और इसके अलावा दो 12मेगापिक्सल के सेंसर है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन के फ्रंट में 10मेगापिक्सल का कैमरा है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में Wi-Fi, GPS, and USB Type-C जैसे फीचर्स हैं। Samsung ने शुरुआत में Galaxy Fold स्मार्टफोन को $1,980 की कीमत में लॉन्च किया था। भारतीय रुपये में यह कीमत 1,36,500 रुपये के आसपास होती है। भारत में भी इस स्मार्टफोन को जल्द लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

अटकलें हैं कि Galaxy Fold को ग्लोबल लॉन्च के साथ भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग ने फोन में आ रही परेशानियों को दूर कर लिया है। सैमसंग अगले महीने Samsung Galaxy Fold स्मार्टफोन को पेश कर सकती है। हालांकि सैमसंग ने अभी तक इस स्मार्टफोन के इंडियन मार्केट में लॉन्च को लेकर कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं की है। रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग इंडिया वेबसाइट पर Galaxy Fold को जल्द लिस्ट किया जा सकता है।

  • Published Date: September 5, 2019 3:14 PM IST
  • Updated Date: September 5, 2019 3:37 PM IST


You Might be Interested

Samsung Galaxy Fold

164999

Android 9 Pie
Exynos 9825 SoC
12MP + 12MP + 16MP