comscore Samsung Galaxy S20 सीरीज को लगा झटका | BGR India Hindi
News

Samsung Galaxy S20 सीरीज को लगा झटका, इस वजह से कम हुई बिक्री

सैमसंग गैलेक्सी एस 20 सीरीज की बिक्री पिछले स्मार्टफोन सीरीज यानी गैलेक्सी एस 10 सीरीज के मुकाबले कम रही है। एक रिपोर्ट में इसका दावा किया गया है। इस सीरीज के स्मार्टफोन की मांग कम होने के कारण कंपनी ने Samsung Galaxy S20 के पार्ट की डिमांड को भी घटा दिया है।

Samsung Galaxy S20 Series 4

Photo: Samsung


सैमसंग गैलेक्सी एस 20 सीरीज की बिक्री पिछले स्मार्टफोन सीरीज यानी गैलेक्सी एस 10 सीरीज के मुकाबले कम रह सकती है। एक रिपोर्ट में इसका दावा किया गया है। इस सीरीज के स्मार्टफोन की मांग कम होने के कारण कंपनी ने Samsung Galaxy S20 के पार्ट की डिमांड को भी घटा दिया है। हालांकि रिपोर्ट्स Samsung Galaxy S20 सीरीज की बिक्री में आई कमी का मुख्य कारण कोरोना वायरस को बताया गया है। सैमसंग ने इस साल अपनी फ्लैगशिप सीरीज के नाम में बड़ा बदलाव किया है। इससे पहले कंपनी ने गैलेक्सी एस 10 सीरीज लॉन्च की थी, जिसके बाद कंपनी ने गैलेक्सी एस 20 सीरीज लॉन्च की है।


साउथ कोरियन मीडिया TheElec की रिपोर्ट में बताया गया है कि विश्व भर में कोरोना वायरस महामारी के कारण आई आर्थिक सुस्ती और टेलीकॉम सब्सक्राइबर्स की कम हुई संख्या के काण सैमसंग गैलेक्सी एस 20 सीरीज की बिक्री घटी है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि साल 2020 में सैमसंग गैलेक्सी एस 20 सीरीज की बिक्री पिछले साल कंपनी की फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज की बिक्री की तुलना में कम रहेगी। इसके साथ ही दावा किया गया है कि सैमसंग ने गैलेक्सी एस 20 सीरीज के पार्ट्स की मांग भी घटा दी है।

बता दें कि गैलेक्सी एस 20 सीरीज में कंपनी को सबसे ज्याद प्री-ऑर्डर Galaxy S20 Ultra वेरिएंट के लिए मिला था। इसके अतिरिक्त सैमसंग के फ्लैगशिप सीरीज पर अन्य कंपनियों के आने वाले डिवाइस का भी असर पड़ेगा। जल्द ही हुवावे की फ्लैगशिप सीरीज हुवावे पी40 लॉन्च होने वाली है। जो दुसरी तिमाही में सैमसंग के स्मार्टफोन की सेल को प्रभावित करेगी। हालांकि हुवावे को लेकर बड़े दावे नहीं किए जा सकते हैं, क्योंकि इसमें गूगल एप्स का सपोर्ट नहीं मिलता है।

Samsung Galaxy S20 सीरीज की कीमत

सैमसंग इस स्थिति से बचने के लिए नए ऑफर और डिस्काउंट की घोषणा कर सकती है। गौरतलब है कि सैमसंग ने Galaxy S20 की भारत में कीमत 66,999 रखी है। यह कीमत इसके 8जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज की है। वहीं Galaxy S20 Plus की कीमत 73,999 रुपये है। कंपनी ने इसमें 8जीबी रैम के साथ 128जीबी स्टोरेज है। Galaxy S20 Ultra की कीमत 92,999 रुपये है। यह कीमत इसके 12जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज की है।

हालांकि कंपनी इस स्मार्टफोन का 16जीबी रैम और 512जीबी स्टोरेज वेरिएंट भारत में बेचेगी या नहीं, इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है। सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग 15फरवरी दोपहर 12 बजे शुरू हो गई है। कस्टमर को यह डिवाइस 6मार्च 2020 से मिलेंगे। Galaxy S20+ और Galaxy S20 Ultra कस्टमर्स 1,999 रुपये में गैलेक्सी बड्स ले सकते हैं। वहीं Galaxy S20 बायर्स को TWS ईयरबड्स 2,199 रुपये में मिल जाएंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 19, 2020 4:36 PM IST