comscore Samsung Galaxy S22 Fan Edition (FE) नहीं होगा लॉन्च! जानें वजह
News

Samsung Galaxy S22 Fan Edition (FE) नहीं होगा लॉन्च! जानें वजह

Samsung Galaxy S22 FE का इंतजार कर रहे Fans के लिए बुरी खबर है। दक्षिण कोरियाई कंपनी इस फोन को इस साल लॉन्च नहीं करेगी। सामने आ रही रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने इसके लॉन्च को कैंसिल कर दिया है।

Galaxy-s21-fe-features

Samsung के फ्लैगशिप Galaxy S सीरीज के Fan Edition (FE) मॉडल को कंपनी बंद करने वाली है। इस साल यह मॉडल लॉन्च नहीं किया जाएगा। इस एडिशन में अब तक तीन डिवाइसेज- Samsung Galaxy S20 FE, Galaxy S20 FE 5G और Galaxy S21 FE 5G पेश किए जा चुके हैं। दक्षिण कोरियाई कंपनी इसकी कीमत Galaxy A सीरीज के टॉप वेरिएंट ओर Galaxy S सीरीज के बेस मॉडल के बीच रखती है, ताकि यूजर्स को अफोर्डेबल प्राइस रेंज में Galaxy S Series का एक्सपीरियंस मिल सके। Also Read - Samsung Galaxy S22 FE हुआ लीक, MediaTek Dimensity 9000 प्रोसेसर से हो सकता है लैस

SamMobile की रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग इस साल Galaxy S22 सीरीज के Fan Edition यानी Galaxy S22 FE को बाजार में नहीं उतारेगा। Samsung ने इस एडिशन में अब तक लॉन्च हुए सभी डिवाइसेज की कीमत $1000 से कम रखी है। इसे OnePlus, Vivo, Xiaomi के फ्लैगशिप स्मार्टफोन की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जाता रहा है।

Samsung Galaxy S21 FE 5G

ऐसी रिपोर्ट सामने आ रही है कि सैमसंग इस साल Fan Edition को इसलिए नहीं ला रहा है क्योंकि पिछला मॉडल यानी Samsung Galaxy S21 FE का रिस्पॉन्स अच्छा नहीं रहा। वहीं, कुछ ऐसी भी रिपोर्ट सामने आ रही है, जिसमें यह कहा जा रह ाहै कि सैमसंग इस एडिशन को फिलहाल डब्बा बंद कर रहा है यानी अभी इसे लॉन्च नहीं करेगा। इसे साल के आखिर में पेश किया जा सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल आए Samsung Galaxy S21 FE 5G और Galaxy S22 की कीमत में $100 से ज्यादा का अंतर नहीं है। ऐसे में Galaxy S22 FE के लिए प्राइस बकेट का स्कोप नहीं बचता है। इसलिए दक्षिण कोरियाई कंपनी इस फोन को लॉन्च नहीं करेगी।

Galaxy S21 FE 5G के फीचर्स

Samsung Galaxy S21 FE के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.4 इंच का Dynamic AMOLED 2X डिस्प्ले मिलता है, जो FHD+ रेजलूशन (2340 x 1080 पिक्सल) को सपोर्ट करता है। इस फोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 12MP + 12MP के दो कैमरे और 8MP का एक कैमरा शामिल है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 32MP का कैमरा दिया गया है।

Samsung Galaxy S21 FE में ऑक्टाकोर प्रोसेस दिया गया है। फोन 8GB RAM और 256GB तक स्टोरेज को सपोर्ट करता है। इसमें 4,500mAh की बैटरी वायरलेस और वायर्ड फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ मिलेगा। इसकी शुरुआती कीमत 54,999 रुपये है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 16, 2022 10:48 AM IST



new arrivals in india