comscore आज लॉन्च होंगे सैमसंग गैलेक्सी एस7 और गैलेक्सी एस7 ऐज | BGR India
News

आज लॉन्च होंगे सैमसंग गैलेक्सी एस7 और गैलेक्सी एस7 ऐज

सैमसंग गैलेक्सी एस7 और गैलेक्सी एस7 ऐज के लॉन्च के लिए स्पे​न के शहर बार्सिलोना में इवेंट कर रहा है जिसे भारत में रात 11:30 बजे से देखा जा सकता है।

samsung-galaxy-s7-edge-render-leaked


विश्व की प्रमुख मोबाइल फोन निर्माता कंपनी सैंमसंग आज अपने दो नए स्मार्टफोन का प्रदर्शन करने वाली है। हालांकि कंपनी ने अब तक फोन के नाम के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन प्राप्त सूचना के अनुसार सैमसंग गैलेक्सी एस7 और गैलेक्सी एस7 ऐज को लॉन्च किया जा सकता है। आज बार्सिलोना में सैमसंग द्वारा एक इवेंट किया जा रहा है। Also Read - In Pics: Samsung Galaxy S Series में पिछले 10 साल में लॉन्च हुए ये स्मार्टफोन

सैमसंग का यह इवेंट स्पे​न के शहर बार्सिलोना में शाम 7:30 बजे से है जिसे भारत में रात 11:30 पर देखा जा सकता है। सैमसंग के इस इवेंट को मोबाइल, वीआर और डेस्कटॉप के माध्यम से देखा जा सकता है। सैमसंग गैलेक्सी एस7 और गैलेक्सी एस7 ऐज के लॉन्च इवेंट देखने के लिए यहां क्लिक करें Also Read - अलर्ट! इस फोन की हो रही है हैकिंग-जासूसी, कहीं आपके पास तो नहीं है ये हेंडसेट

अब तक इस फोन के बारे में कई जानका​रियां सामने आ चुकी हैं। प्राप्त जाकनकारी के अनुसार इसे प्रेशर सेंसेटिव टच स्क्रीन से लैस किया जा सकता है। दोनों फोन में 5.2-इंच का 2के डिसप्ले होने की उम्मीद है। Also Read - फ्लिपकार्ट पर सैमसंग कार्निवल शुरू: पुराने फोन के बदले लें नया फोन, नहीं देना होगा कोई पैसा

सामने आई गैलेक्सी एस7 की इमेज, नहीं होगा यूएसबी टाइप सी पोर्ट

सैमसंग गैलेक्सी के यह फ्लैगशिप फोन को क्वालकॉम 820 चिपसेट पर पेश किया जा सकता है। इस चिपसेट में कोरयो प्रोसेसर का उपयोग किया गया है जो एक नई तकनीक है। वहीं यह भी खबर आई है कि गैलेक्सी एस7 और गैलेक्सी एस7 ऐज क्वालकॉम चिपसेट के अलावा सैमसंग के ही एक्सनोस चिपसेट पर भी उपलब्ध हो सकता है।

बेहतर चिपसेट के साथ ही फोन में 4जीबी रैम मैमोरी उपलब्ध होने की उम्मीद है। पिछले साल लॉन्च सैमसंग गैलेक्सी एस6 और गैलेक्सी एस6 ऐज में 3जीबी रैम मैमोरी दी गई थी। इसके साथ ही खबर यह भी है कि गैलेक्सी एस7 में इस बार मैमोरी कार्ड सपोर्ट होने की उम्मीद है। फोन में 2टीबी तक मैमोरी कार्ड सपोर्ट होने की उम्मीद है।

शाओमी मी 5 की फोटो और स्पेसिफिकेशन हुए लीक, जानें कैसा है यह फोन

हाल ही में कंपनी ने अपने नए गैलेक्सी फोन को वाटरप्रूफ होने की बात कही है। ऐसे में आशा है कि सैमसंग गैलेक्सी एस7 और गैलेक्सी एस7 ऐज वाटरप्रूफ हो सकता है। सैमसंग गैलेक्सी एस7 में 12-मेगापिक्सल का कैमरा रीयर कैमरा और 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होने की उम्मीद है।

जैसा कि मालूम है सैमसंग का ऐज फोन आपनी ऐज स्क्रीन के लिए जाना जाता है। गैलेक्सी एस7 ऐज में आपके दोनों तरफ एज स्क्रीन देखने को मिलेगा। वहीं दोनों फोन एंडरॉयड आॅपेरटिंग सिस्टम 6.0 मार्शमेलो पर उपलबध हो सकते हैं।

  • Published Date: February 21, 2016 2:17 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.