comscore 8 मार्च को भारत में लॉन्च होगा सैमसंग गैलेक्सी एस7 | BGR India
News

8 मार्च को भारत में लॉन्च होगा सैमसंग गैलेक्सी एस7

सैमसंग ने पिछले महीने बार्सिलोना में हुए मोबाइल वर्ल्ड काॅन्ग्रेस 2016 के दौरान गैलेक्सी एस7 और गैलेक्सी एस7 ऐज को प्रदर्शित किया था। ऐसे में आशा है कि सैमसंग द्वारा 8 मार्च के दिल्ली में आयोजित होने वाले इस इवेंट में एस7 के साथ गैलेक्सी एस7 ऐज को भी प्रदर्शित किया जा सकता है।

Samsung-galaxy-s7-new

वर्ष 2016 का सैमसंग का पहला फ्लै​गशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी एस7 8 मार्च को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस बारे में कुछ दिन पहले ही चर्चा थी वहीं कल सैमसंग ने भी इस पर अपनी मुहर लगा दी। कंपनी ने फोन लॉन्च को लेकर मीडिया इनवाइट भेजा है। इस मीडिया इनवाइट में स्पष्ट तौर पर सैमसंग गैलेक्सी एस7 का नाम अंकित है। Also Read - In Pics: Samsung Galaxy S Series में पिछले 10 साल में लॉन्च हुए ये स्मार्टफोन

सैमसंग ने पिछले महीने बार्सिलोना में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड काॅन्ग्रेस 2016 के दौरान गैलेक्सी एस7 और गैलेक्सी एस7 ऐज को प्रदर्शित किया था। ऐसे में आशा है कि सैमसंग द्वारा 8 मार्च के दिल्ली में आयोजित होने वाले इस इवेंट में एस7 के साथ गैलेक्सी एस7 ऐज को भी लॉन्च किया जा सकता है। 21 फरवरी को एमडब्ल्यूसी 2016 के दौरान आयोजित कॉन्फेंस में ही कपंनी ने यह जानकारी दी ​थी कि मार्च में यह विश्व के कई देशों में उपलब्ध होगा। Also Read - अलर्ट! इस फोन की हो रही है हैकिंग-जासूसी, कहीं आपके पास तो नहीं है ये हेंडसेट

जहां तक सैमसंग गैलेक्सी एस7 के स्पेसिफिकेशन की बात है तो 5.1-इंच का क्वाडएचडी सुपर एमोलेड ;पिक्सल 2560×1440 रेजल्यूशन डिसप्ले दिया गया है। फोन की स्क्रीन गोरिल्ला ग्लास 5 कोटेड है। स्क्रीन प्रोटक्शन के लिए कोर्निंग की यह सबसे नई तकनीक है। Also Read - फ्लिपकार्ट पर सैमसंग कार्निवल शुरू: पुराने फोन के बदले लें नया फोन, नहीं देना होगा कोई पैसा

शाओमी रेडमी नोट 3 को चुनौती दे रहा है लेईको ले 1एस, जानें कौन है विजेता

सैमसंग गैलेक्सी एस7 को दो चिपसेट मॉडल पर पेश किया गया है। एक मॉडल एक्नोस​ चिपसेट पर उपलब्ध है जबकि दूसरा मॉडल क्वलकॉम स्नैपड्रैगन 820 चिपसेट पर उपलब्ध है। भारत में क्वालकॉम चिपसेट मॉडल उपलब्ध होने की संभावना है। इसके साथ ही फोन को 4जीबी रैम की ताकत प्रदान की गई है। इसमें 32जीबी और 64जीबी की इंटरनल मैमोरी है। वहीं सैमसंग के इस फ्लैगशिप फोन में इस बार कार्ड सपोर्ट है भी मिलेगा। आप 2टीबी तक मैमोरी एक्सपेंड कर सकते हैं।

सैमसंग गैलेक्सी एस7 एंडरॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम 6.0 मार्शमेलो पर रन करता है और इसमें फोटोग्राफी के लिए 12-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही 5-मेगापिक्सल सेकेंडरी कैमरा भी उपलब्ध है। बेहतर फोटोग्राफी के लिए इसमें डुअल पिक्सल तकनीक का उपयोग किया गया है।

फेसबुक पर सुरक्षित रहने के टिप्स

सैमसंग के इस फोन में सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर उपलब्ध हैं पावर बैकअप के लिए इस फोन में 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। गैलेक्सी एस7 आईपी68 सर्टिफाइड है जो कि इसे पानी व धूल अवरोधक होने का भरोसा दिलाता है।

वहीं सैमसंग गैलेक्सी एस7 ऐज के बारे में बात करें तो मुख्य रूप से स्क्रीन का ही अंतर है अन्य स्पेसिफिकेशन समान हैं। इसमें 5.5-इंच की क्यूएचडी ​स्क्रीन दी गई है। इसके साथ ही ऐज पर भी स्क्रीन मिलेगा जैसा कि सैमसंग के अन्य ऐज फोन में देखने को मिला है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: March 7, 2016 11:01 AM IST


You Might be Interested

Samsung Galaxy S7

43400

Buy Now
Android 6.0 Marshmallow with TouchWiz UI
Exynos 8890 64-bit octa-core processors
12 MP with f/1.7 lens aperture,Dual Pixel
Samsung Galaxy S7 edge

43900

Android
Octa-Core Processor
12 MP with f/1.7 aperture

new arrivals in india