comscore
News

सैमसंग Galaxy Tab S4 आइरिस स्कैनर और DeX सपोर्ट के साथ हो सकता है लॉन्च

सैमसंग DeX एक डॉकिंग सिस्टम है जिससे यूजर्स अपने डिवाइस को बड़े मॉनिटर(कीबोर्ड और माउस) से कनेक्ट कर सकता है।

iris-scanner

साउथ कोरिया की कंपनी सैमसंग गैलेक्सी Tab S4 पर काम कर रही है। यह टैब Galaxy Tab S3 का अपडेटेड वर्जन होगा। कंपनी का नया टैब बैंचमार्किंग वेबसाइट GeekBench पर स्पॉट हुआ है जहां से इसकी कुछ स्पेसिफिकेंस का पता चलता है। लीख खबरों के मुताबिक कंपनी का नया टैब iris स्कैनर के साथ आ सकता है और यह DeX Pad असेसरीज को भी सपोर्ट करेगा। इस टैब की एक लीक इमेज वीबो पर पोस्ट हुई है जिसे SamMobile ने स्पॉट किया है। इस इमेज से Galaxy Tab S4 के कुछ महत्वपूर्ण फीचर्स का पता चलता है। टैबलेट एंड्रॉइड 8.1 ओरियो और सैमसंग एक्सपीरियंस वर्जन 9.5 पर चलेगा। इस रिपोर्ट से भी पता चलता है कि यह टैबलेट आइरिस स्कैनर के साथ आ सकता है और यह DeX, Samsung डेस्कटॉप प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करेगा।

Samsung Galaxy Tab S4 फीचर्स

सैमसंग DeX एक डॉकिंग सिस्टम है जिससे यूजर्स अपने डिवाइस को बड़े मॉनिटर(कीबोर्ड और माउस) से कनेक्ट कर सकता है। यह फीचर सैमसंग के हाल में लॉन्च हुए फ्लैगशिप डिवाइसों में पहले से ही आ रहा है। हालांकि टैब S4 पहला कंपनी का ऐसा टैबलेट होगा जिसमें यह फीचर दिया जाएगा।

इंटरनेट पर इससे पहले लीक हुई रिपोर्टों के मुताबिक Galaxy Tab S4 में 10.5इंच QHD display आ सकती है, जिसका रिजॉल्यूशन 2,560 x 1,600 पिक्सल्स का होगा। कंपनी इस डिवाइस को 4जीबी रैम, क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835, 1.90GHz ऑक्टा कोर प्रोसेसर के साथ उतार सकती है। टैबलेट में 12मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा आ सकता है। ऐसी खबरें हैं कि कंपनी Galaxy Tab S4 को IFA 2018 में लॉन्च कर सकती है जो सितंबर में बर्लिन में होगा।

  • Published Date: June 15, 2018 9:13 AM IST