comscore कंपनी ने किया कंफर्म, नहीं बेचे सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड के 10 लाख यूनिट्स | BGR India Hindi
News

कंपनी ने किया कंफर्म, नहीं बेचे सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड के 10 लाख यूनिट्स

योनहाप समाचार एजेंसी ने शुक्रवार को एक प्रवक्ता के हवाले से कहा कि टेक फर्म के इस पहले फोल्डेबल हैंडसेट की बिक्री 1 मिलियन यूनिट तक नहीं पहुंची है। इससे पहले, सैमसंग ने कहा था कि वह इस साल ग्लोबली 5,00,000 गैलेक्सी फोल्ड बेचने की उम्मीद कर रहा है।

Galaxy Fold Review (9)

दो दिन पहले सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के प्रेसिडेंट यंग सोन ने बर्लिन इवेंट में बताया था कि कंपनी ने सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड के सितंबर में लॉन्च होने के बाद से अभी तक कुल 1 मिलियन यानी 10 लाख यूनिट्स को बेचने में सफलता पाई है। अब सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कॉरपोरेशन ने मीडिया की उन खबरों का खंडन कर दिया है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा है कि यंग सोन ने शायद कंपनी के शुरुआती सेल टारगेट को गलती से सेल का आंकड़ा मान लिया होगा।


योनहाप समाचार एजेंसी ने शुक्रवार को एक प्रवक्ता के हवाले से कहा कि टेक फर्म के इस पहले फोल्डेबल हैंडसेट की बिक्री 1 मिलियन यूनिट तक नहीं पहुंची है। इससे पहले, सैमसंग ने कहा था कि वह इस साल ग्लोबली 5,00,000 गैलेक्सी फोल्ड बेचने की उम्मीद कर रहा है।

IANS की रिपोर्ट में बताया गया है कि कई विश्लेषकों को पहले उम्मीद थी कि सैमसंग इस साल फोल्डेबल फोन की लगभग 4 लाख से 5 लाख यूनिट बेच देगा। बता दें कि 7.3 इंच स्क्रीन वाले गैलेक्सी फोल्ड को एक किताब की तरह खोला और बंद किया जा सकता है। सिंतबर महीने में इस फोन फोल्डेबल डिवाइस को भारत में 1 लाख 65 हजार की कीमत में भारत में लॉन्च किया गया था।

कंपनी ने शुरुआत से ही इस डिवाइस का काफी अच्छा बिजनेस किया है। यह डिवाइस अपनी कुछ शुरुआती सेल में चंद मिनटों में सोल्ड आउट हो गया था। हालांकि फिर भी कंपनी सिर्फ 256जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ इसकी कीमत में कमी लाने के लिए एक सस्ते डिजाइन का उपयोग करने की योजना बना रही है। फिलहाल कंपनी ने इसे 512जीबी की स्टोरेज के साथ लॉन्च किया है। इंडस्ट्री के लोगों का कहना है कि सैमसंग फोल्ड फोन की सेल 6 मिलियन (60 लाख) यूनिट्स के साथ 2020 में वृद्धि करेगी।

इस स्मार्टफोन के खुलने पर इसका स्क्रीन साइज 7.3-इंच होता है। वहीं, बंद होने की स्थिति में इसमें एक फ्रंट डिस्प्ले भी दिखाई देती है, जिसका साइज 4.6-इंच है। यह प्रीमियम स्मार्टफोन 7एनएम क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 ऑक्टा-कोर एसओसी के साथ आता है। इस स्मार्टफोन में 16+12+12 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। इसी के साथ डिवाइस में सेल्फी के लिए 10 मेगापिक्सल का कैमरा भी है।

Samsung Galaxy Fold में 7.3-inch primary flexible AMOLED डिस्प्ले है। इसमें 4.6 इंच की सेकंडरी स्क्रीन है, जो फोन को कवर करती है। फोन में 2.7GHz Exynos 9825 octa core processor है। फोन में 12जीबी तक रैम के साथ 512जीबी तक का स्टोरेज ऑप्शन है।

— इनपुट IANS से —

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: December 14, 2019 5:29 PM IST
  • Updated Date: December 14, 2019 5:41 PM IST


You Might be Interested

Samsung Galaxy Fold

164999

Android 9 Pie
Exynos 9825 SoC
12MP + 12MP + 16MP