comscore सैमसंग ने शुरू की Samsung Wallet की सर्विस, जानें बेनिफिट्स
News

सैमसंग ने शुरू की Samsung Wallet की सर्विस, जानें डिटेल और बेनिफिट्स

Samsung ने कल Samsung Wallet की शुरुआत की है। इस वॉलेट के जरिए यूजर्स अब आसानी से बिना किसी सिक्योरिटी इश्यू के डिजिटल पेमेंट कर पाएंगे। आइए हम आपको बताते हैं कि इस वॉलेट का कैसे और कहां-कहां इस्तेमाल किया जा सकता है।

Samsung Wallet

Image: My Smart Price


Samsung ने गुरुवार को अपना एक नया वॉलेट लॉन्च किया है, जिसका नाम Samsung Wallet है। आजकल भारत समेत दुनिया के सभी देशों में डिजिटल पेमेंट का क्रेज बढ़ता जा रहा है। इस वजह से लगातार नई-नई कंपनियां अपना डिजिटल वॉलेट लॉन्च कर रही हैं और कई पुरानी दिग्गज टेक कंपनी भी अपना वॉलेट लॉन्च कर रही है ताकि वो अपने यूजर्स को आसानी से ऑनलाइन पेमेंट करने की सुविधा प्रदान कर सके। Also Read - 64MP कैमरा, 5000mAh बैटरी और 8GB तक RAM वाले Samsung Galaxy M52 5G पर धमाल ऑफर्स, Flipkart और Amazon पर मिल रहा Discount

सैमसंग ने अपने इस वॉलेट को लॉन्च करते हुए जानकारी दी है कि, सैमसंग वॉलेट को Samsung Knox के डिफेंस ग्रेड सिक्योरिटी सिस्टम से प्रोटेक्ट कराया गया है। इसके अलावा कंपनी ने बताया कि सैमसंग ब्लॉकचेन वॉलेट के साथ जोड़कर इसे क्रिप्टोकरंसी और स्मार्टथिंग्स को मॉनिटर करने लायक भी बनाया गया है। Also Read - 8GB तक RAM, 64MP कैमरा, 5000mAh बैटरी वाले Samsung Galaxy A53 5G पर भारी छूट, Flipkart Sale में मिल रहा जबरदस्त Discount

सैमसंग वॉलेट की खासियत

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में एमएक्स बिजनेस के ईवीपी और डिजिटल लाइफ के प्रमुख जेनी हान ने अपने एक बयान में कहा कि सैमसंग वॉलेट के जरिए यूजर्स को मोबाइल डिवाइस से एक सिक्योर पेमेंट करने का ऑप्शन मिलेगा। इसमें वो अपने कार्ड्स की डिटेल को बेफ्रिक होकर सेफ रख सकते हैं। Also Read - 8GB RAM, 5000mAh बैटरी, 48MP कैमरा वाले Samsung Galaxy A33 5G पर मिल रहा शानदार Discount, यूजर्स को मिलेंगे भरपूर ऑफर्स

उन्होंने बताया कि, सैमसंग वॉलेट यूजर्स के लिए एक रिफाइन्ड इंटरफेस है, जिसके जरिए यूजर्स सिर्फ एक स्वाइप से पेमेंट कर सकते हैं, मेंबरशिप कार्ड समेत कई अन्य फायदे भी उठा सकते हैं। यूजर्स सैमसंग वॉलेट पर पूरा भरोसा करके डिजिटल पेमेंट की सुविधा उठा सकते हैं।

कहां और कैसे करें यूज

हालांकि आपको बता दें सैमसंग वॉलेट की यह सर्विस फिलहाल भारत में उपलब्ध नहीं कराई गई है। इस सर्विस को सैमसंग ने सिर्फ 6 देशों शुरू किया है। इन 6 देशों में फ्रांस, जर्मनी, इटली, स्पेन, यूके और यूएस शामिल हैं। इन 6 देशों में रहने वाले यूजर्स को सैमसंग वॉलेट की सर्विस यूज करने के लिए Samsung Pay या Samsung Pass app को अपने गैलेक्सी डिवाइस में ओपन कर सकते हैं।

उसके बाद उन्हें वहां दिए गए इंस्ट्रक्शंस को फॉलो करना होगा और फिर वो सैमसंग वॉलेट का इस्तेमाल कर पाएंगे। आपको बता दें कि भारत में इस सर्विस की शुरुआत कब होगी, इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि सैमसंग भारत में भी अपनी इस डिजिटल पेमेंट सर्विस को जल्द शुरू करेगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 17, 2022 1:53 PM IST



new arrivals in india