comscore आईएफए 2016: सैमसंग ने दो वैरियंट में लॉन्च की गियर एस3 स्मार्टवॉच | BGR India
News

आईएफए 2016: सैमसंग ने दो वैरियंट में लॉन्च की गियर एस3 स्मार्टवॉच

सैमसंग ने गियर एस2 स्मार्टवॉच के बाद अब इसका अगला वेरियंट गियर एस3 लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने गियर एस3 को दो वेरियंट में लॉन्च किया है जिसमें गियर एस3 क्लासिक और गियर एस3 फ्रंटियर शामिल है।

  • Updated: February 15, 2022 3:43 PM IST
samsung-gear-s3


सैमसंग द्वारा कुछ समय पहले भेजे गए मीडिया इनवाइट में कंपनी ने जानकारी दी थी कि वह बर्लिन में होने वाले आईएफए 2016 इवेंट में नया डिवाइस लॉन्च करने की तैयारी में है। लेकिन कंपनी गियर एस3 स्मार्टवॉच के लॉन्च की जानकारी नहीं दी थी। किंतु उम्मीद थी कि सैमसंग आईएफए इवेंट में गियर एस2 के अगले वैरियंट गियर एस3 को लॉन्च कर सकती है। वहीं सैमसंग आखिरकार उपभोक्ताओं के इंतजार का खत्म करते हुए गियर एस3 स्मार्टवॉच को लॉन्च कर दिया है। गियर एस3 को दो अलग-अलग वेरियंट में लॉन्च किया गया है जिनका नाम गियर एस3 क्लासिक और गियर एस3 फ्रंटियर है। फिलहाल सैमसंग ने इन स्मार्टवॉच की कीमत व उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। किंतु यह दोनों स्मार्टवॉच कंपनी ​की पिछली स्मार्टवॉच गियर एस2 से अधिक बेहतर है। Also Read - आईएफए 2016: सोनी ने लॉन्च किए एक्सपीरिया एक्सजेड और एक्सपीरिया एक्स कॉम्पेक्ट स्मार्टफोन, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

सैमसंग गियर एस3 के दोनों वेरियंट में कुछ फीचर जैसे ब्लूटूथ क्नेक्टिविटी, वाईफाई, एलटीई के अलावा लगभग फीचर्स एक समान हैं। गियर एस3 क्लासिक वेरियंट में लिमिटेड ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है जबकि फ्रंटियर वेरियंट ब्लूटूथ और एलटीई दोनों को सपोर्ट करता है। गियर एस3 फ्रंटियर पहली ऐसी स्मार्टवॉच है जिसमें एलटीई सपोर्ट दिया गया है। वहीं दोनों ही स्मार्टवॉच में वाईफाई की सुविधा भी उपलब्ध है। सैमसंग द्वारा स्पोटीफाई से की गई साझेदारी के बाद गियर एस3 में वाईफाई या एलटीई के माध्यम से सीधे म्यूजिक स्ट्रीम सपोर्ट मौजूद है। वहीं इस स्मार्टवॉच में एक और सुविधा दी गई है​ जिसमें इमरजेंसी के दौरान स्क्रीन पर तीन पर टैप कर कर अपने दोस्तों व परिवार को जानकारी दी जा सकती है। आईएफए 2016: मोटो जेड प्ले हुआ लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

गियर एस3 फ्रंटियर को फिटनेस वॉच के रूप में पेश किया गया है जिसमें एलटीई सपोर्ट उपलब्ध है। फ्रंटियर वेरियंट रग्ड आउटडोर लुक के साथ उपलब्ध होगा। इसके अलावा दोनों ही स्मार्टवॉच को स्मार्टवॉच को ब्लूटूथ के माध्यम से अपने स्मार्टफोन से कनेक्टर कर नोटिफिकेशन और अपडेट प्राप्त कर सकते हैं। वहीं गियर एस3 के क्लासिक और फ्रंटियर दोनों वेरियंट में 380एमएएच की बैटरी दी गई है जिसमें पावर सेविंग मोड भी मौजूद है।

सैमसंग गियर एस3 के स्पेसिफिकेशन

सैमसंग गियर एस3 में 1.3-इंच का एमोलेड फुल सर्किल डिसप्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 360×360पिक्सल है। स्मार्टवॉच को डिसप्ले वॉच फेस को सपोर्ट करता है। जबकि कंपनी की पिछली स्मार्टवॉच गियर एस2 में 1.2-इंच का फुल सर्किल डिसप्ले था। गियर एस3 की स्क्रीन को सुरक्षा के लिए गोरिल्ला ग्लास एसआर प्लस तकनीक से लैस किया गया है। साथ ही इसका डिसप्ले आई68 सर्टिफाइड है जो कि इसे धूल-मिट्टी और पानी अवरोधक बनाता है। स्मार्टवॉच को मिलट्री ग्रेड ड्रबल के साथ पेश किया गया ​है जिससे इसे एक्सीडेंटल डेमेज और स्क्रेच से बचाया जा सकता है। साथ ही यह कम और अधिक तापमान में भी आसानी से कार्य करने में सक्षम है। जहां गियर एस2 में 8 मिलियन कलर सपोर्ट था वहीं गियर एस3 में आॅल्वेज आॅन डिसप्ले फीचर के साथ 16 मिलियन कलर्स दिए गए हैं।

गियर एस3 स्मार्टवॉच का उपयोग कर स्मार्टफोन पर आने वाली कॉल्स को रीसीव व रिजेक्ट करने के अलावा नोटिफिकेशन आदि भी चेक किए जा सकते हैं। गियर एस3 में इनबिल्ट स्पीकर दिया गया है जिसके द्वारा सीधे स्मार्टवॉच से कॉल ली जा सकती है। गियर एस3 के क्लासिम वेरियंट का वजन 57 ग्राम और फ्रंटियर वेरियंट का वजन 62 ग्राम है जबकि गियर एस2 का वजन लगभग 47 ग्राम था।

  • Published Date: September 1, 2016 1:06 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:43 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.