comscore
News

सैमसंग ने एडवांस्ड कॉम्पोनेन्ट्स लॉन्च किए

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उद्योग जगत के 300 से अधिक विशेषज्ञों ने सम्मेलन में हिस्सा लिया।

  • Updated: September 15, 2018 9:40 AM IST
samsung-stock-image

एडवांस्ड सेमीकंडक्टर टेक्नोलॉजी की अग्रणी कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने शुक्रवार को यहां अपने चौथे सैमसंग मोबाइल सॉल्यूशन्स फोरम (एसएमएसएफ) के दौरान भारतीय स्मार्टफोन बाजार के लिए अपने एडवांस्ड कॉम्पोनेन्ट्स (आधुनिक उपकरण) की श्रृंखला को लांच किया। कंपनी ने एक बयान में कहा कि उद्योग जगत के 300 से अधिक विशेषज्ञों ने सम्मेलन में हिस्सा लिया, जिनमें विश्वस्तरीय मोबाइल निर्माता, ओईएम (ओरिजनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर) कंपनियां, कॉम्पोनेन्ट पार्टनर्स और एनालिस्ट शामिल थे।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के दक्षिणपूर्व एशिया के उपाध्यक्ष और डिवाइस सॉल्यूशन्स के प्रमुख हेजिन पार्क ने कहा, “इनोवेशन हमारी सबसे बड़ी ताकत है, जिसकी मदद से हम अपने उपभोक्ताओं के लिए आधुनिक उन्नत समाधानों को लेकर आते हैं। हमारा मानना है कि छोटी या बड़ी, कोई भी उपलब्धि हितधारकों के सहयोग के बिना संभव नहीं है और सैमसंग अपने भागीदारों के साथ मिलकर सफलता की दिशा में लंबी दूरी तय करने के लिए प्रतिबद्ध है।”

सैमसंग द्वारा लांच किए एडवांस्ट कॉम्पोनेन्ट्स में सिस्टम-ऑन-चिप्स की एक्जिनॉस फैमिली (एसओसी) के प्रोडक्ट सेगमेंट्स की विस्तृत रेंज है, जिसमें प्रीमियम मल्टीमीडिया फीचर्स से युक्त आधुनिक स्मार्टफोन्स के लिए एक्जिनॉस 79610, और अफोर्डेबल डिवाइसेज में पावरफुल परफोर्मेन्स के लिए एक्जिनॉस 7885, 7904 और 7905 शामिल हैं। वहीं, 5जी मानकों के अनुरूप एक्जिनॉस मॉडम 5100 सिंगल-चिप डिजाइन में मल्टी-मोड कम्युनिकेशन को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इंटरनेट ऑफ थिंग्स सॉल्यूशन, मोबाइल फोन के लिए नियर फील्ड कम्युनिकेशन और पावर मैनेजमेंट आईसी जैसे उत्पाद पेश किए गए।

कंपनी ने कहा कि भारत का दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन बाजारों के रूप में आगे बढ़ने और स्मार्टफोन निर्माण के लिए एक प्रमुख हब के रूप में विकसित होने से यहां का मोबाइल उद्योग पारिस्थितिकी तंत्र हर तरह के पहलुओं में असाधारण बदलाव का अनुभव कर रहा है, जो नए अवसर सामने लेकर आता है।

  • Published Date: September 15, 2018 12:08 AM IST
  • Updated Date: September 15, 2018 9:40 AM IST