comscore सैमसंग ने शाओमी को टक्कर देने के लिए उसी के प्राइस में लॉन्च किए स्मार्ट TVs | BGR India Hindi
News

सैमसंग ने शाओमी को टक्कर देने के लिए उसी के प्राइस में लॉन्च किए स्मार्ट TVs

सैमसंग (Samsung) ने भारतीय मार्केट में बजट प्राइस में न्यू स्मार्ट TV को लॉन्च किया है। कंपनी ने अपने इस लेटेस्ट स्मार्ट टीवी को #funbelievable TV सीरीज का नाम दिया है। ऐसा पहली बार है जब सैमसंग ने शाओमी को टक्कर देने के लिए लगभग उसी कीमत में स्मार्ट टीवी को लॉन्च किया है। 32इंच सैमसंग स्मार्ट टीवी को 12,990 रुपये में पेश किया गया है।

Samsung smart TVs

सैमसंग (Samsung) ने भारतीय मार्केट में बजट प्राइस में न्यू स्मार्ट TV को लॉन्च किया है। कंपनी ने अपने इस लेटेस्ट स्मार्ट टीवी को #funbelievable TV सीरीज का नाम दिया है। ऐसा पहली बार है जब सैमसंग ने शाओमी को टक्कर देने के लिए लगभग उसी कीमत में स्मार्ट टीवी को लॉन्च किया है। 32इंच सैमसंग स्मार्ट टीवी को 12,990 रुपये में पेश किया गया है। हालांकि कंपनी ने इसके 42इंच स्मार्ट टीवी की कीमत का खुलासा नहीं किया है। कंपनी इन दोनों टीवी पर 2 साल की वारंटी ऑफर कर रही है। सैमसंग की ये टीवी सीरीज Samsung  स्मार्ट प्लाजा और लीडिंग ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए बेची जाएगी।
साथ ही इस टीवी को सैमसंग के ऑफिशियल ऑनलाइन स्टोर सैमसंग शॉप से खरीदा जा सकता है। इस टीवी में एक खास फीचर पर्सनल कंप्यूटर मोड दिया गया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स इस स्मार्ट टीवी को पर्सनल कंप्यूटर में ट्रांसफॉर्म कर सकते हैं। इसके अलावा लैपटॉप को मिरर बनाकर टीवी पर कास्ट किया जा सकता है। इसके लिए इंटरनेट की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।


सैमसंग की लेटेस्ट टीवी सीरीज नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, Zee5, SonyLIV और VOOT सपोर्ट के साथ आती है। कंपनी का कहना है कि इसे वर्चुअल म्यूजिक सिस्टम भी बनाया जा सकता है। सैमसंग का कहना है कि वह 32इंच का नॉन स्मार्ट टीवी भी दे रही है। हालांकि कंपनी ने इन टीवी की डिटेल शेयर नहीं की है, जिसमें रैम, स्टोरेज और दूसरी कई चीजें हैं।

पिछले कई वर्षों में कई नई कंपनियों ने स्मार्ट टीवी सेगमेंट में एंट्री की है। इनमें नोकिया, वनप्लस जैसी कई कंपनियां शामिल हैं। भारत का स्मार्ट टीवी मार्केट तेजी से बढ़ रहा है, ऐसे में ये सभी कंपनियां इस बढ़ते हुए सेगमेंट का फायदा उठाना चाहती है। इस समय भारतीय स्मार्ट टीवी मार्केट में चाइनीज कंपनी शाओमी मार्केट लीडर है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 12, 2020 3:08 PM IST
  • Updated Date: March 14, 2020 11:40 AM IST