comscore जल्द ही जीरो बेजल टीवी पेश कर सकती है सैमसंग | BGR India Hindi
News

जल्द ही जीरो बेजल टीवी पेश कर सकती है सैमसंग

दक्षिण कोरिया की प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी सैमसंग जल्द ही बेजल रहित टीवी का निर्माण कर सकती है। कंपनी जनवरी की शुरुआत में आने वाले सीईएस 2020 में जीरो बेजल टीवी पेश करने के लिए तैयार है, जिसमें फरवरी में बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू होगा।

Samsung The Wall TV

Photo: Samsung


दक्षिण कोरिया की प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी सैमसंग जल्द ही बेजल रहित टीवी का निर्माण कर सकती है। कंपनी जनवरी की शुरुआत में आने वाले सीईएस 2020 में जीरो बेजल टीवी पेश करने के लिए तैयार है, जिसमें फरवरी में बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू होगा। एनगजट ने सूचना दी कि इस संबंध में हालांकि अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। बताया जा रहा है कि इसकी डिजाइन 65 इंच के बड़े स्क्रीन के साथ पेश की जाएगी। यह टीवी बेजल रहित होगी।
जीरो बेजल टीवी केवल 65-इंच और उससे अधिक आकार में ही उपलब्ध होगी। इसका मतलब यह हो सकता है कि विनिर्माण प्रक्रिया काफी जटिल है, जिससे यह छोटे आकार के लिए उपयुक्त नहीं है। इसका यह भी मतलब हो सकता है कि कंपनी अपने प्रीमियम टीवी को अलग रखना चाहती है, क्योंकि अधिक उपभोक्ता बड़ी स्क्रीन को ही चुनते हैं। सैमसंग ने इस साल की शुरुआत में ही जीरो बेजल ब्रांड नाम को ट्रेडमार्क किया था।


सैमसंग ने हाल में अपनी द वॉल सीरीज के तहत एक नए स्मार्ट डिस्प्ले लॉन्च किए हैं। इस सीरीज में कंपनी ने तीन स्क्रीन साइज की डिस्प्ले लॉन्च की है। इनमें सबसे छोटी डिस्प्ले 146-इंच का है, जिसके बाद अगला साइज 219-इंच है और सबसे बड़ी डिस्प्ले 292-इंच है। जी हां, 292-इंच की डिस्प्ले से आप अपने कमरे को एक थिएटर में बदल सकते हैं। इसमें पहली डिस्प्ले का स्क्रीन साइज 146-इंच (370.8cm) है और यह 4K रेजोल्यूशन के साथ आती है। इसके बाद दूसरी डिस्प्ले का साइज 219-इंच (556 cm) है और यह डिस्प्ले 6K रेजोल्यूशन के साथ आती है। इसका सबसे बड़ा साइज 292-इंच है, जिसका रेजोल्यूशन 8K है।

बात करें कीमत की तो सैमसंग ने माइक्रो एलईडी डिस्प्ले द वॉल (The Wall) को 3.5 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। जी हां, यह इसकी शुरुआती कीमत है। इस डिस्प्ले के सबसे बडे साइज की कीमत 12 करोड़ रुपये है। सैमसंग ने इस डिस्प्ले की 25 से 30 यूनिट को 2020 में बेचने का लक्ष्य रखा है। वहीं, साल 2021 में कंपनी यह लक्ष्य बढ़ाकर 100 यूनिट करेगी। इसके बाद 2022 तक इस डिस्प्ले की 200 यूनिट्स बेचने का लक्ष्य तय किया गया है।

INPUT: IANS

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 1, 2020 9:58 PM IST