comscore
News

INDIA MOBILE CONGRESS 2018: अगले साल जियो के साथ मिलकर भारत में 5G फील्ड का ट्रायल शुरू करेगी सैमसंग!

सैमसंग ने इस बात की जानकारी इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2018 के दूसरे दिन दी।


साउथ कोरिया की टेलीकॉम गियर कंपनी सैमसंग का कहना है कि वह अगले साल के पहलेे 6 महीनों में भारत में 5G फील्ड का ट्रायल शुरू कर देगी। कंपनी ने यह जानकारी इंडिया मोबाइल कांग्रेस के दूसरे दिन दी। सैमसंग इंडिया के नेटवर्क बिजनेस डिवीजन हेड Srini Sundarajan ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इन 5G फील्ड का ट्रायल सबसे पहले नई दिल्ली से शुरू हो सकता है। इसके लिए कंपनी डिपार्ट ऑफ टेलीकम्युनिकेशन के साथ मिलकर बातचीत कर रही है।
सुंदरराजन ने कहा कि अगले साल शुरू होने वाले 5G फील्ड के लिए रिलायंस जियो उनका प्राइमरी पार्टनर होगा, लेकिन यह पार्नरशिप एक्सक्लूसिव नहीं होगी। सैमसंग और जियो इन ट्रॉयल के लिए मिलीमीटर वेव स्पेक्ट्रम का इस्तेमाल करेंगे। सुंदरराजन ने कहा कि भारत एक तेज से बढ़ती इकनॉमी है और उसके नेटवर्क बिजनेस के लिए भारत में बड़ी संभवनाए हैं।

इससे पहले इंडिया मोबाइल कांग्रेस के पहले दिन रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा था कि 2020 तक भारत पूरी तरह से 4G हो जाएगा और उसके बाद हम 5G की दिशा में काम करेंगे। उन्होंने इससे पहले कहा था कि स्पैक्ट्रम ऑक्शन के 6 महीने बाद ही वह 5G सर्विस को लॉन्च कर देंगे।

इंडिया मोबाइल कांग्रेस में सैमसंग ने दिखाया है कि कैसे कंपनी के 5G सॉल्यूशन्स, 5G-बेस्ड बिजनेस मॉडल्स और परिदृश्‍य, जिनमें होम ब्रॉडबैंड सर्विसेस, स्‍मार्ट सिटी और समार्ट कृषि शामिल हैं, को सक्षम बना सकते हैं।

  • Published Date: October 27, 2018 10:34 AM IST