comscore सैमसंग इन दिनों 150 मेगापिक्सल वाले कैमरा सेंसर पर कर रहा है काम | BGR India Hindi
News

सैमसंग इन दिनों 150 मेगापिक्सल वाले कैमरा सेंसर पर कर रहा है काम

Samsung इन दिनों अपने हाई रेज्यूलेशन वाले कैमरा सेंसर पर काम कर रहा है। खबरों की माने तो सैमसंग 150 मेगापिक्सल रेज्यूलेशन वाले कैमरा सेंसर पर काम कर रहा है। सैमसंग का 150 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर नोनासेल टेक्नोलॉजी पर बेस्ड होगा। सैमसंग इससे पहले अपने ISOCELL Bright HM1 कैमरा सेंसर में इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर चुकी है।

Samsung 150 MP Camera Sensor

दक्षिण कोरयाई स्मार्टफोन मेकर कंपनी सैमसंग (Samsung) इन दिनों अपने हाई रेज्यूलेशन वाले कैमरा सेंसर पर काम कर रहा है। खबरों की माने तो सैमसंग 150 मेगापिक्सल रेज्यूलेशन वाले कैमरा सेंसर पर काम कर रहा है। सैमसंग का 150 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर नोनासेल टेक्नोलॉजी पर बेस्ड होगा। सैमसंग इससे पहले अपने ISOCELL Bright HM1 कैमरा सेंसर में इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर चुकी है। बता दें कि सैमसंग ने अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन Samsung Galaxy S20 Ultra में इस कैमरा सेंसर को दिया था। हाई रेज्यूलेशन के लिए नोनासेल टेक्नोलॉजी में 9-इन-1 पिक्सल बाइनिंग का यूज किया जाता है।


सैमसंग के 150 मेगापिक्सल कैमरा वाले सेंसर की रिपोर्ट सबसे पहले दक्षिण कोरियाई की पब्लिकेशन फर्म Clien पर स्पॉट हुई है। हालांकि सैमसंग की ओर से फिलहाल 150 मेगापिक्सल वाले कैमरा सेंसर को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की गई है। Clien की रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि सैमसंग के 150 मेगापिक्सल वाले कैमरा सेंसर का साइज 1 इंच का हो सकता है। यह इमेज सेंसर Galaxy S20 Ultra स्मार्टफोन में दिए ISOCELL Bright HM1 सेंसर से बड़ा है।

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि सैमसंग के इस 150 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर के लिए Xiaomi, Oppo और Vivo ने सैमसंग से संपर्क किया है। इसके साथ ही रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि चाइनीज स्मार्टफोन ब्रांड शाओमी सैमसंग के इस इमेज सेंसर के साथ साल के अंत में फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। वहीं वीवो और ओप्पो साल 2021 में सैमसंग के टॉप-एंड 150 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर के साथ स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। सैमसंग का 150 मेगापिक्सल वाला कैमरा सेंसर फ्लैगशिप डिवाइसेस में दिया जाएगा।

ISOCELL Bright HM1 इमेज सेंसर 16 मेगापिक्सल का इमेज प्रोड्यूस करेगा, जिसे नोनासेल टेक्नोलॉजी की 9-इन-1 पिक्सल बाइनिंग के जरिए 150 मेगापिक्सल रेज्यूलेशन में तैयार किया जाएगा। वहीं सैमसंग गैलेक्सी एस20 अल्ट्रा में दिए ISOCELL HMX सेंसर 12 मेगापिक्सल की इमेज प्रोड्यूस करता है जो नोनासेल टेक्नोलॉजी के जरिए 108 मेगापिक्सल का आउटपुट देता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 18, 2020 12:05 PM IST
  • Updated Date: March 18, 2020 12:09 PM IST