comscore Samsung Galaxy Note Series हो सकती है बंद, जानें क्या है वजह
News

Samsung Galaxy Note Series हो सकती है बंद, जानें क्या है वजह

Samsung ने इस साल अपने लोकप्रिय Galaxy Note Series के स्मार्टफोन लॉन्च नहीं किए हैं। कंपनी ने Galaxy S21 Series के फ्लैगशिप फोन Galaxy S21 Ultra के साथ नोट सीरीज के साथ आने वाले S-Pen का सपोर्ट दिया है। कंपनी ने Galaxy S21 सीरीज की लॉन्चिंग के दौरान घोषणा की थी कि कंपनी इस साल Note Series का स्मार्टफोन लॉन्च नहीं करेगी।

Samsung-Galaxy-Note-20-Ultr

Samsung ने इस साल अपने लोकप्रिय Galaxy Note Series के स्मार्टफोन लॉन्च नहीं किए हैं। कंपनी ने Galaxy S21 Series के फ्लैगशिप फोन Galaxy S21 Ultra के साथ नोट सीरीज के साथ आने वाले S-Pen का सपोर्ट दिया है। कंपनी ने Galaxy S21 सीरीज की लॉन्चिंग के दौरान घोषणा की थी कि कंपनी इस साल Note Series का स्मार्टफोन लॉन्च नहीं करेगी। अब Samsung Galaxy Note सीरीज को पसंद करने वाले यूजर्स के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। कंपनी इस सीरीज के आखिरी डिवाइस Galaxy Note 20 का प्रोडक्शन बंद करने वाली है। Also Read - Samsung Galaxy Note 20 की कीमत हुई 22 हजार रुपये कम, अब इतने में खरीद सकते हैं आप

सामने आई नई रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी नोट सीरीज के पुराने डिवाइसेज अब नहीं बनाए जाएंगे। इस साल के अंत यानी अगले महीने के बाद इस सीरीज के डिवाइसेज का प्रोडक्शन बंद हो जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी 2021 में अब तक Samsung Galaxy Note 20 Series के 3.2 मिलियन यानी 32 लाख यूनिट्स बेच चुकी है, जो 2020 में बेचे गए 10 मिलियन यूनिट्स यानी 1 करोड़ यूनिट्स के मुकाबले काफी कम है। Also Read - OnePlus ने Samsung के इस प्रीमियम स्मार्टफोन की तारीफ में किया Tweet, बाद में किया डिलीट

इस सीरीज के फोन की बिक्री में आई इस कमी की वजह से कंपनी ने अपने सबसे लोकप्रिय सीरीज के डिवाइसेज के प्रोडक्शन को बंद करने का फैसला किया है। हालांकि, कंपनी की तरफ से फिलहाल इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है। Also Read - 108MP कैमरा और 12GB तक RAM वाले Top 5 5G Phone, कीमत सिर्फ 21,999 रुपये से शुरू

फोल्डेबल डिवाइसेज पर है फोकस

रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी का फोकस अब फोल्डेबल डिवाइसेज की तरफ है। वहीं, Galaxy S Series के फोन लॉन्च होते रहेंगे। पिछले एक दशक से इस सीरीज के स्मार्टफोन स्टाइलिश S-Pen फीचर की वजह से यूजर्स की पसंदीदा रहे हैं। हालांकि, कंपनी ने अपने Galaxy S सीरीज और Z Flip और Z Fold सीरीज के डिवासेज में इसका सपोर्ट देकर यूजर के लिए नया विकल्प देने की कोशिश की है।

कंपनी ने इस साल Galaxy Z Fold 3 और Galaxy Z Flip 3 को काफी अफोर्डेबल प्राइस रेंज में लॉन्च किया है। इस साल आने वाले ये दोनों फोन पिछली सीरीज के मुकाबले बेहतर फोल्डिंग टेक्नोलॉजी और स्टाइलिश लुक के साथ आए हैं। साथ ही, इनमें S-Pen का फी सपोर्ट मिलता है।

Samsung Galaxy Note 20 Series

पिछले साल लॉन्च हुए इस सीरीज के स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें यूजर को 108MP कैमरा, 12GB RAM और 256GB का इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट मिलता है। फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1TB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। साथ ही, फोन 6.9 इंच के बड़े WQHD+ Dynamic AMOLED डिस्प्ले पैनल के साथ आता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: November 26, 2021 11:51 AM IST


You Might be Interested

Samsung Galaxy Note 20 Ultra

104999

Android 10
Samsung Exynos 990
108.0 MP + 12.0 MP + 12.0 MP
Samsung Galaxy Note 20

77999

Android 10
Samsung Exynos 990
12MP + 64MP + 12MP

new arrivals in india

Best Sellers