comscore
News

भारत में लॉन्च हुआ सैमसंग X5 पोर्टेबल SSD, 27,999 रुपए है शुरुआती कीमत

दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने भारत में अपना पोर्टेबल एसएसडी X5 लॉन्च किया है।

samsung-x5-portable-ssd-india-launch

दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने भारत में अपना पोर्टेबल एसएसडी X5 लॉन्च किया है। इसकी शुरुआती कीमत 27,999 रुपए रखी गई है। कंपनी ने इसे कंटेंट क्रिएटर्स और आईटी प्रोफेशनल्स के बीच पोर्टेबल स्टोरेज सॉल्यूशन के लिए पेश किया है। कंपनी ने इस SSD को सोमवार को लॉन्च किया है। यह पहला नॉन-वोलेटाइल मैमोरी (NVMe)-बेस्ड सॉलिड स्टेट ड्राइव है।

इस 500जीबी SSD वेरिएंट की कीमत 27,999 रुपए, 1TB वेरिएंट की कीमत 48,999 रुपए और  2TB वेरिएंट की कीमत 97,999 रुपए रखी गई है। “SSD ‘X5′ को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह लार्ज मल्टीमीडिया के अल्ट्रा-फास्ट ट्रांसफर और डाटा फाइल्स के ट्रांसफर के लिए  सक्षम हो सके। सैमसंग इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (आईटी एंड मोबाइल एंटरप्राइज बिनेस) सुकेश जैन ने यह बात कही है।

इस SSD के जरिए 4के वीडियोज की एडिटिंग, रियल टाइम 3डी की रेंडरिंग इमेज क्रिएटिंग और हाई रिज्यूलेशन फोटोज की कंपाइलिंग की जा सकती है। हेवी मल्टीमीडिया फाइल्स पर काम करने के दौरान यह मैक्सीमम परफॉर्मेंस लेवल और ड्युरेबिलिटी देता है। यह USB 3.1 से चार गुना ज्यादा तेज है। इसमें “Thunderbolt” technology दी गई है।

X5 की स्पीड प्रति सेकेंड 2,800MB है। जो कि SATA इंटरफेस पॉर्टेबल SSD से 5.2 गुना ज्यादा है।

  • Published Date: September 3, 2018 2:10 PM IST