comscore
News

सैमसंग का ISOCELL सॉफ्टवेयर सोल्यूशन डुअल कैमरा को करता है इनेबल

सैमसंग का नया ISOCELL सॉफ्टवेयर, Tetracell और Smart WDR जैसी टेक्नोलॉजी से लैस होगा।

  • Published: February 7, 2018 11:45 AM IST
samsung galaxy A8 plus review rear camera

पिछले दिनों खबर आई थी कि सैमसंग अपने आने वाले स्मार्टफोन Galaxy S9 और Galaxy S9+ में एक नई कैमरा तकनीक सेंसर का इस्तेमाल कर सकता है। इन फ्लैगशिप फोन को लॉन्च से पहले कंपनी ने अपनी नई ISOCELL तकनीक पेश की थी जो कि Tetracell और Smart WDR जैसी टेक्नोलॉजी से लैस होगी। यह एक नई कैमरा टेक्नोलॉजी सेंसर है, जिसमें variable aperture और slow-mo वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे फीचर्स होंगे।

सामने आई नई रिपोर्ट के अनुसार ISOCELL डुअल इमेज सेंसर के लिए नया सॉफ्टवेयर सोल्यूशन है जो कि एंट्री लेवल स्मार्टफोन hardware-constrained और कम रोशनी में शूटिंग को सपोर्ट करता है। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने दो नए डुअल कैमरा सोल्यूशन पेश किए हैं जो कि ISOCELL डुअल इमेज सेंसर और मालिकाना सॉफ्टवेयर के साथ एक डुअल कैमरे का समाधान पेश किया है। इसमें रिफो​कसिंग (bokeh) और कम-रोशनी शूटिंग (LLS) जैसे फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि, इस तरह के डुअल कैमरे के फीचर्स आम तौर पर प्रीमियम स्मार्टफोन के लिए सामान्य हैं। किंतु सैमसंग का ISOCELL डुअल सेंसर और proprietary software algorithms की इस लाइब्रेरी को इन फीचर्स को कम कीमत वाले मोबाइल उपकरणों में सक्षम बनाती हैं।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के सिस्टम LSI मार्केटिंग के उपाध्यक्ष Ben K. Hur ने कहा, ‘डुअल कैमरा मोबाइल उपकरणों पर नए और रोमांचक फोटो-लेइंग अनुभव पेश कर रहे हैं।’ ‘सैमसंग का ISOCELL डुअल कैमरे के लिए कुल समाधान हमारे ग्राहकों की उत्पाद विकास की प्रक्रिया को आसान बना देगा, जिससे उन्हें उपभोक्ताओं की एक व्यापक श्रेणी के लिए सबसे अनुकूलित डुअल कैमरा फीचर्स मिल सकें।’

डुअल कैमरे के स्मार्टफोन में दो इमेज सेंसर होते हैं जो अलग-अलग प्रकाश जानकारी को कैप्चर करते हैं, जिससे refocusing और LLS यानि लो लाइट सेंसर जैसे नए फीचर्स को सक्षम किया जा सकता है। इन लाभों के साथ, डुअल कैमरे प्रीमियम मोबाइल उपकरणों में बढ़ती प्रवृत्ति हैं। हालांकि, डुअल कैमरों को मूल उपकरण निर्माता (OEM) के लिए एक कठिन प्रक्रिया हो सकती है, क्योंकि इसमें सेंसरों और एल्गोरिथ्म सॉफ्टवेयर के विकास के दौरान OEM और विभिन्न विक्रेताओं के बीच समय-समय पर अनुकूलन की आवश्यकता होती है। सैमसंग का कुल डुअल कैमरा समाधान उस प्रक्रिया को आसान बना देगा और एंट्री-स्तरीय मोबाइल उपकरणों के मध्य में सक्षम होने के लिए निश्चित कैमरा विशेषताओं का लाभ उठाने में मदद करेगा, जो मुख्य रूप से एक अतिरिक्त इमेज सिग्नल प्रोसेसर से लैस प्रीमियम डिवाइस में उपलब्ध है।

डुअल कैमरे के स्मार्टफोन के साथ विकास और गति को कम करने के लिए, सैमसंग अब ISOCELL डुअल सेंसर हार्डवेयर और सेंसर-अनुकूलित एल्गोरिथम सॉफ्टवेयर दोनों के साथ, उद्योग का पहला कुल डुअल कैमरा समाधान प्रदान करता है। यह मध्य से प्रवेश-स्तर वाले मोबाइल उपकरणों को लोकप्रिय दोहरी कैमरा विशेषताओं का उपयोग करने के लिए सक्षम बनाता है।

You Might be Interested

Samsung Galaxy S9+

64900

Android 8.0 Oreo
Samsung Exynos 9810 octa-core SoC
Super Speed Dual Pixel 12 MP OIS (F1.5/F2.4) + 12 MP OIS (F2.4)
  • Published Date: February 7, 2018 11:45 AM IST