comscore Meta India Head: जानें कौन हैं Meta India की नई हेड 'संध्या देवनाथन', जिन्होंने Ajit Mohan को किया रिप्लेस- Sandhya Devanathan is Meta New Head and Vice President of India Replaces Abhijit Bose know more details
News

Meta India Head: जानें कौन हैं Meta India की नई हेड 'संध्या देवनाथन', जिन्होंने Ajit Mohan को किया रिप्लेस

संध्या देवनाथन (Sandhya Devanathan) को मेटा इंडिया का नया हेड और VP (वाइस प्रेसिडेंट) चुन लिया गया है। संध्या देवनाथन 1 जनवरी 2023 से अपना पदभार संभालेंगी।

  • Published: November 17, 2022 8:52 PM IST

Highlights

  • संध्या देवनाथन 1 जनवरी 2023 से अपना नया पद संभालेंगी
  • संध्या ने 2016 में Meta (Facebook) कंपनी को जॉइन किया था
  • 3 नवंबर को Meta के इंडिया कंट्री हेड अजीत मोहन ने दिया था इस्तीफा
Sandhiya Devanathan

Facebook parent company Meta appoints Sandhya Devanathan as Head, VP of India



Meta India के कंट्री हेड अजीत मोहन (Ajit Mohan) के इस्तीफे के बाद अब संध्या देवनाथन (Sandhya Devanathan) को मेटा इंडिया का नया हेड और VP (वाइस प्रेसिडेंट) चुन लिया गया है। संध्या देवनाथन 1 जनवरी 2023 से अपना पदभार संभालेंगी। बता दें, पिछले कुछ दिनों से मेटा में कई हाई-प्रोफाइल पदों से इस्तीफे दिए गए हैं। इनमें Meta के कंट्री हेड अजीत मोहन व Whatsapp के इंडिया हेड अभिजीत बोस आदि शामिल हैं। Also Read - Elon Musk ने दिए Twitter में बड़े बदलाव के संकेत, Google और Meta को इस मामले में छोड़ा पीछे

आपको बता दें, मेटा Facebook, Instagram और WhatsApp जैसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की पैरेंट कंपनी है। वहीं, Mark Zuckerberg मेटा के सीईओ हैं। आइए जानते हैं मेटा इंडिया की नई हेड ‘संध्या देवनाथन’ के बारे में सबकुछ। Also Read - Meta ने लिया बड़ा फैसला, 11,000 से ज्यादा कर्मचारियों को एक झटके में नौकरी से निकाला

कौन हैं संध्या देवनाथन (Sandhya Devanathan)?

-संध्या देवनाथन (Sandhya Devanathan) मेटा (Meta) इंडिया की नई हेड बन गई हैं, जिनका कार्यभार 1 जनवरी 2023 से शुरू होने वाला है। Also Read - Meta India के हेड Ajit Mohan ने दिया इस्तीफा, अब जॉइन करेंगे यह बड़ी कंपनी

-संध्या एक ग्लोबल बिजनेस लीडर हैं, जिन्हें बैंकिंग, पेमेंट और टेक्नोलॉजी में 22 साल तक का एक्सपीरियंस है। उन्होंने साल 2016 में Meta (Facebook) कंपनी को जॉइन किया था।

-इस दौरान उन्होंने सिंगापुर और वियतनाम में बिजनेस बढ़ाने पर काम किया। साल 2020 में उन्होंने APAC रीजन के लिए गेमिंग को लीड किया। इतना ही नहीं, वह मेटा में Women@APAC की एग्जीक्यूटिव स्पॉन्सर भी हैं।

-मेटा इंडिया की हेड बनने से पहले संध्या देवनाथन Meta Asia-Pacific गेमिंग रिजन की वाइस-प्रेसिडेंट के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही थीं।

-संध्या भारत लौटकर 1 जनवरी 2023 से अपना नया पद संभालेंगी। इंडिया हेड बनकर संध्या Dan Neary को रिपोर्ट करेंगी, जो कि Meta APAC के वाइस प्रेसिडेंट हैं।

Ajit Mohan ने दिया इस्तीफा

3 नवंबर को Meta के इंडिया कंट्री हेड अजीत मोहन अपने पद से इस्तीफा दिया था। Ajit Mohan ने मेटा से इस्तीफा देने के बाद कंपटीटर कंपनी Snapchat जॉइन कर रहे हैं। Snap में, अजीत APAC बिजनेस के प्रेसीडेंट के रूप में काम करेंगे। अजीत मोहन जनवरी 2019 में Meta India के मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में शामिल हुए थे। उन्होंने कंपनी में उमंग बेदी की जगह ली थी, जिन्होंने अक्टूबर 2017 में पद छोड़ दिया था।

Meta ने 11,000 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी

हाल ही में Facebook की पैरेंट कंपनी Meta ने अपने 11,000 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का फैसला लिया था। यह जानकारी खुद मेटा के सीईओ Mark Zuckerberg ने आज अपने लेटेस्ट ब्लॉग पोस्ट के जरिए दी। उन्होंने बताया कि वह अपने 13 प्रतिशत कर्मचारियों को कम कर रहे हैं। नौकरी से निकाले जाने वाले कर्मचारियों को 16 हफ्तों की बेसिक सैलरी दी जाएगी। मार्क द्वारा लिए गए इस कड़े फैसले के पीछे की वजह कंपनी के राजस्व से जुड़ा बताया गया था।

  • Published Date: November 17, 2022 8:52 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.