comscore Saregama Carvaan 2.0 और Carvaan 2.0 Gold भारत में हुए लॉन्च
News

Saregama Carvaan 2.0 और Carvaan 2.0 Gold भारत में हुए लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

भारतीय म्यूजिक लेबल कंपनी सारेगामा ने भारत में Saregama Carvaan 2.0 और Saregama Carvaan 2.0 Gold स्पीकर लॉन्च कर दिए हैं। कंपनी ने अपने प्रीलोडेड स्पीकर में पहली बार वाई-फाई कनेक्टिविटी का सपोर्ट दिया है।

Saregama carvaan 2.0

इंडियन म्यूजिक लेबल सारेगामा ने भारत में Saregama Carvaan 2.0 स्पीकर लॉन्च कर दिया है। इस स्पीकर में पहले की तरह गाने प्रीलोड होंगे। Saregama Carvaan 2.0 की कीमत 7,990 रुपये है। नया Carvaan 2.0 स्पीकर दो कलर Classic Black औप Emerald Green कलर ऑप्शन में बिक्री के लिए आएगा। Carvaan 2.0 में 5,000 से ज्यादा गानें प्रीलोडेड होंगे, जिसमें इंडियन क्लासिक म्यूजिक और भक्ति गानों के साथ पुराने गाने लोड होंगे। Saregama ने ये ऑडियो डिवाइस भारत में 35 साल के ऊपर के म्यूजिक फैन्स को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया है जिसमें क्लासिक बॉलीवुड और रिजनल ऑडियो ट्रेक होंगे।

नए Saregama Carvaan 2.0 स्पीकर Wi-Fi कनेक्टिविटी के साथ आएगा, जिसकी मदद से यूजर्स 150 से ज्यादा ऑडियो स्टेशन एक्सेस कर पाएंगे। इनमें पॉडकास्ट और सारेगामा के बनाए ऑडिओ भी यूजर्स एक्सेस कर पाएंगे। इन स्टेशन के जरिए सारेगामा कारवां यूजर्स म्यूजिक, टॉक शो, भक्ति संगीत, बच्चों के कंटेंट और दूसरे कंटेट एक्सेस कर पाएंगे। ये स्टेशन रेगूलर अपडेट होगा। सारेगामा का दावा है कि हर स्टेशन में 6 से 60 मिनट के अंतराल पर नया कंटेट अपलोड किया जाएगा। इसके साथ ही Saregama आने वाले कुछ महीनों में इन स्टेशनों की संख्या बढ़ा कर 1000 तक करने पर विचार कर रही है।

Carvaan इससे पहले दो स्पीकर Saregama Carvaan और Carvaan Gold को लॉन्च कर चुकी है। जिसमें कंपनी अलग कंटेंट और कनेक्टिविटी ऑप्शन ऑफर करती है। ये दोनों स्पीकर एक्सटर्नल कनेक्टिविटी देती है। इनकी मुख्य विशेषता इनमें दिए प्रीलोडेड ऑडियो ट्रेक हैं जो बिना इंटरनेट कनेक्टिविटी के सॉग प्ले करते हैं। वहीं Carvaan 2.0 में यूजर्स ऑनलाइन ऑडियो स्टेशन एक्सेस कर सकते हैं। वहीं ने Carvaan 2.0 का डिजाइन और UI को पहले की तरह सिंपल रखा गया है।

कंपनी का दावा है कि Carvaan 2.0 सिंगल चार्च पर 5-6 घंटे का प्लेबैक देती है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें Bluetooth, USB, Aux In, और FM/AM रेडियो का सपोर्ट दिया गया है। Wi-Fi ऑडियो स्टेशन्स को सारेगामा खुद मेनटेन करेगा और शुरुआत में यूजर्स इन्हें फ्री में यूज कर पाएंगे। इसके साथ Carvaan 2.0 का गोल्ड वेरिएंट भी लॉन्च किया है। Carvaan 2.0 Gold की कीमत 15,999 रुपये होगी। Carvaan 2.0 और Carvaan 2.0 Gold को आज से कंपनी की वेबसाइट saregama.com से खरीदा जा सकता है। इसके साथ ही इन्हें दूसरे ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट और ऑफलाइन रिटेलर्स से भी खरीदा जा सकता है। कंपनी ने हाल में ही अफोल्डेबल Saregama Carvaan Go को 3,990 रुपये की कीमत में लॉन्च किया था।

  • Published Date: June 18, 2019 4:33 PM IST