comscore
News

आपको पुराने जमाने की सैर कराएगा ये रेडियो, मोबाइल से करें कंट्रोल और सुने पसंदीदा OLD SONGS

कारवां म्यूजिक सिस्टम को आप मोबाइल एप से कंट्रोल कर सकते हैं। यानी मोबाइल एप से इस पर अपने पसंदीदा गाने चला सकते हैं।

Carvaan Premium

वैसे तो हर ओल्ड चीज़ गोल्ड नहीं होती लेकिन पुराने गानों पर यह कहावत एकदम फिट बैठती है। पुराने गानों के शौकीन लोगों के लिए सारेगामा नए लुक और फीचर्स में पुराना वाला रेडियो लाया है। रेडियो पर गानें सुनने के शौकीन लोगों के लिए कारवां प्रीमियम में कई पुराने गानें पहले से ही प्रीलोडिड हैं। बस आपको अपने मोबाइल एप से इन्हें चलाने भर की देरी है। सारेगामा ने कारंवा म्यूजिक सिस्टम का अपडेटिड वर्जन लॉन्च किया है। इसमें पुराने हिंदी और क्लासिकल गानें पहले से ही लोड होंगे। सारेगामा ने इस प्रोडक्ट को सबसे पहले साल 2017 में इंट्रोड्यूस किया था और इसने काफी लोकप्रियता हासिल की थी।

तीन महीने में ही सारेगामा के इस म्यूजिक सिस्टम के 95,000 यूनिट बिके थे। अब कंपनी ने इसका अपडेटिड वर्जन कारवां प्रीमियम ( Carvaan Premium ) को एडवांस फीचर्स के साथ पेश किया गया है। इसकी कीमत 7,390 रुपए है। इससे पहले यह म्यूजिक सिस्टम दो वेरिएंट में पेश किया गया था। इन वेरिएंट की कीमत क्रमश: 6,490 रुपए और 6,990 रुपए रखी गई थी। इस म्यूजिक सिस्टम का छोटा वेरिएंट Carvaan Mini भी हाल ही में पेश किया गया है। इसकी कीमत 2,490 रुपए है और इसमें 251 गाने प्रीलोडिड हैं।

अब आप कहेंगे कि कारवां प्रीमियम में नया क्या है? कंपनी का दावा है कि इसका लुक, ऑडियो क्वालिटी (स्पीकर) में पहले से काफी सुधार किया गया है। इसमें मॉर्डन फीचर्स दिए गए हैं।

रेडियो पर मोबाइल एप से चलाएं पुराने गानें
कारवां म्यूजिक सिस्टम को आप मोबाइल एप से कंट्रोल कर सकते हैं। यानी मोबाइल एप से इस पर अपने पसंदीदा गाने चला सकते हैं। एंड्रॉइड और आईओएस दोनों ही यूजर्स अपने मोबाइल से इस म्यूजिक सिस्टम को एक्सेस कर सकते हैं और इसमें मौजूद पुराने गानों का लुत्फ उठा सकते हैं। यूजर्स गाने चलाने के लिए प्लेलिस्ट बना सकते हैं।  कारवां प्रीमियम पर आप दिलिप कुमार, अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर के गानें सुन सकते हैं। कंपनी का दावा है कि इस म्यूजिक सिस्टम की बैटरी काफी देर तक चलेगी। सिंगल चार्ज पर इसकी बैटरी 5 घंटे तक चलेगी।

 

  • Published Date: September 20, 2018 10:35 AM IST
  • Updated Date: September 20, 2018 10:39 AM IST