comscore
News

Google ने अपने होमपेज में दिया YouTube Music का लिंक, फ्री में सुनें गानें

आपको यहां बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक के गाने सुनने को मिल जाएंगे।

you tube music

अमेरिका की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल ने अपने होमपेज में NEW! YouTube Music का लिंक जोड़ा है। यहां से आप डायरेक्ट यूट्यूब म्यूजिक पर स्विच हो जाएंगे। आपको यहां म्यूजिक की पूरी लाइब्रेरी मिल जाएगी। यहां आप वीडियो के साथ ऑडियो भी सुन सकते हैं। आपको यहां बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक के गाने सुनने को मिल जाएंगे। इसके अलावा आप इन म्यूजिक के वीडियो को भी यहां देख सकतेे हैं। अगर आप म्यूजिक लवर्स हैं तो आपके लिए यह ऑप्शन बड़े काम का है।

यूट्यूब का बेसिक वर्जन बिल्कुल फ्री है, जिसमें आप फ्री में गाने सुन सकते हैं। हालांकि अगर आप इसमें बिन ऐड वाले प्लेटफॉर्म को चुनना चाहते हैं तो आपको इसके लिए पेमेंट वाला प्लेटफॉर्म चुनना होगा।

यूट्यूब म्यूजिक एक म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस है जिसे यूट्यूब ने डेवलप किया है। आप इस प्लेटफॉर्म पर गानों को डाउनलोड करके ऑफलाइन भी बड़ी आसानी से सुन सकते हैं। ऐसे में आपको इंटरनेट कनेक्टिविटी की जररूत नहीं पड़ेगी।

यूट्यूब म्यूजिक सर्विस अभी दुनियाभर के 43 देशों में उपलब्ध है, जिनमें भारत देश भी शामिल है। YouTube Music ऐप को अक्टूबर 2015 में रिलीज किया गया था। आप इस ऐप को फ्री में गूगल प्ले स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

 

  • Published Date: March 19, 2019 10:08 AM IST