comscore इस साल दिसंबर तक पूरा हो सकता है भारतनेट का दूसरा चरण | BGR India
News

इस साल दिसंबर तक पूरा हो सकता है भारतनेट का दूसरा चरण

सार्वजनिक क्षेत्र की भारत संचार निगम लिमिटेड बीएसएनएल ने टेंडर जारी किए हैं।

  • Updated: February 15, 2022 4:56 PM IST
internet-services-in-telangana

सरकार ने आज उम्मीद जताई कि भारतनेट परियोजना का दूसरा चरण इस साल दिसंबर तक समय से पहले ही पूरा हो सकता है। इसके तहत सरकार 1.5 लाख ग्राम पंचायतों को ब्राडबैंड सुविधा उपलब्ध करवाएगी। Also Read - भारतनेट को समय से पहले पूरा करने के लिए टेलीकॉम डिपार्टमेंट ने कसी कमर

Also Read - Union Budget 2017: भारतनेट प्रॉजेक्ट के लिए 10,000 करोड़ रुपये

दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि दूसरे चरण के लिए ‘वित्तीय प्रोत्साहनों व हतोत्साहित करने वाले कदमों की व्यवस्था का प्रावधान होना चाहिए ताकि समय पर कार्यान्वयन पर कंपनियों को पुरस्कृत किया जा सके।’ भारत नेट के पहले चरण में एक लाख ग्राम पंचायतों को हाई स्पीड ब्राडबैंड कनेक्टिविटी उपलब्ध करवाई गई है।

दूरसंचार सचिव अरूणा सुंदरराजन ने यहां कहा, हमने दूसरे चरण पर काम पहले ही शुरू कर दिया है … मंत्रिमंडल ने इसको मंजूरी दे दी है। हमें उम्मी है कि इसे दिसंबर 2018 तक समय में पूरा कर लिया जाएगा।

विभाग ने भारत नेट परियोजना के पहले चरण के पूरा होने पर कार्यान्वयन भागीदारों को यहां सम्मानित किया। दूसरे चरण को पूरा करने की मूल समयावधि मार्च 2019 तक की है।

सुंदरराजन ने कहा कि दूसरे चरण के लिए टेंडर प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है। सार्वजनिक क्षेत्र की भारत संचार निगम लिमिटेड बीएसएनएल ने टेंडर जारी किए हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 8, 2018 6:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:56 PM IST



new arrivals in india