comscore
News

यह है दुनिया का सबसे पहला 5G पाने वाला शहर, चंद मिनटों में डाउनलोड होगी मूवी

शंघाई के वाइस मेयर वू किंग ने 5G सपोर्ट के साथ आने वाले हुवावे के Mate X स्मार्टफोन के जरिए सबसे पहले 5G वीडियो कॉल किया।

  • Published: March 31, 2019 2:59 PM IST

चीन के शंघाई स्थित होंगकू दुनिया का पहला 5G कवरेज और ब्रॉडबैंड गीगाबाइट नेटवर्क वाला जिला बन गया है। टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर चाइना मोबाइल के समर्थन से यहां 5G नेटवर्क का परीक्षण किया गया। चाइना डेली की रिपोर्ट के अनुसार, “शंघाई के होंगकू जिले में शनिवार को 5G नेटवर्क की टेस्टिंग शुरू हो गई है। यहां पूरी कवरेज सुनिश्चित करने के लिए तीन महीने पहले से 5G बेस स्टेशन स्थापित किए गए।”

शंघाई के वाइस मेयर वू किंग ने 5G सपोर्ट के साथ आने वाले हुवावे के Mate X स्मार्टफोन के जरिए सबसे पहले 5G वीडियो कॉल किया। आपको बता दें कि Mate X एक फोल्डेबल स्मार्टफोन है, जो 5G सपोर्ट के साथ आता है। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया था।

दूरसंचार व उद्योग विनियामक शंघाई म्यूनिसिपल इकॉनोमिक एंड इन्फोरमेटाइजेशन कमीशन के डिप्टी डायरेक्टर झांग जियामिंग ने कहा कि जिले में इस साल के अंत तक 5G नेटवर्क के 10,000 स्टेशन स्थापित करने का लक्ष्य रखा गया है और 2021 तक 5G बेस स्टेशनों की संख्या को बढ़ा कर 30,000 से अधिक कर दिया जाएगा।

  • Published Date: March 31, 2019 2:59 PM IST