comscore शार्प ने भारत में लॉन्च किया इनोवेटिव एअर प्यूरीफायर 'केसी-जी40एम' | BGR India
News

शार्प ने भारत में लॉन्च किया इनोवेटिव एअर प्यूरीफायर 'केसी-जी40एम'

शार्प का केसी-जी40एम कमरे की ह्यूमिडिटी को भी कंट्रोल करता है।

  • Published: March 21, 2019 10:11 AM IST
KC g40m

कंज्यूमर ड्यूरेबल कंपनी शार्प ने बीते हफ्ते भारतीय बाजार के लिए खासतौर पर तैयार एअर प्यूरीफायर और ह्यूमिडिफायर केसी-जी40एम लॉन्च किया। अपने इस नवीनतम उत्पाद के लॉन्च के साथ शार्प ने भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति मजबूत कर ली है।

कम्पनी द्वारा जारी बयान के मुताबिक शार्प केसी-जी40एम एअर प्यूरीफायर ह्यूमिडिफायर युक्त एक स्मार्ट प्यूरीफायर है, जो डुअल तकनीक के आधार पर घर के अंदर के वातावरण को स्वच्छ बनाता है। पैसिव हेपा एंड पांडा फिल्टर काम्बीनेशन से युक्त इसके फिल्टर पीएम 2.5, पोलेन और अन्य गैसियस पदार्थों को मसलन टोल्यून, इथाइल बेंजीन और अन्य हेज कम्पाउंड्स को खत्म करते हैं।

शार्प केसी-जी40एम का अवार्ड विनिंग एक्टिव प्लास्माक्लस्टर तकनीक वातावरण को स्वच्छ बनाने और टाक्सिक फ्यूम्स को हटाने के लिए जाना जाता है। उन्नत तकनीक से लैस शार्प केसी-जी40एम दूसरे एअर प्यूरीफायर्स से इसलिए अलग है क्योंकि यह ह्यूमिफाइंग फंक्शन से लैस है, जो कि नेचुरल इवोपरेशन के जरिए घर में मौजूद आद्रता को खत्म करता है और घर में रहने वालों के स्किन, आंखों, गले को खुष्क होने से बचाता है और साथ ही साथ साइनस से जुड़ी समस्याओं को भी खत्म करता है।

केसी-जी40एम 350 वर्ग फीट तक जगह के लिए उपयुक्त है और वातानुकूलित स्थान में बेहतर काम करता है। अगर आप गले में खराश, आंखों में जलन और भारी सिर के साथ सुबह उठते हैं तो शार्प का यह उत्पाद आपके लिए वरदान साबित हो सकता है क्योंकि यह ब्रिटिश एलर्जी फाउंडेशन के सील के साथ आता है और इसका मतलब यह है कि यह अस्थमा, एलर्जी और स्वसन सम्बंधी अन्य समस्याओं के लिए फायदेमंद साबित होगा और उपयोगकर्ता को एक सप्ताह के अंदर असर दिखने लगेगा।

शार्प केसी-जी40एम बेहतर तरीके से कमरे की ह्यूमिडिटी को भी कंट्रोल करता है और इसे 60 प्रतिशत आरएच तक बनाए रखता है। इससे आप अपने घर में एसी को 25 से 27 डिग्री सेंटीग्रेट तापमान पर चला सकते हैं और अपना बिजली बिल बचा सकते हैं। शार्प का यह नया उत्पाद वाशेबल फाइनल मेश्ड पीएम 10 फिल्टर के साथ आता है। पांडा फिल्टर और हाई ग्रेड चाजर्ड हेपा फिल्टर को पांच साल की उम्र देता है।

शार्प केसी-जी40एम का वजन 9.2 किलोग्राम है और यह एक साल की आनसाइट वारंटी के साथ आता है। शार्प के ग्लोबल कमिटमेंट के तहत इसके पाटर्स भारत से इस माडल को हटाए जाने के बाद पांच साल बाद तक बाजार में उपलब्ध रहेंगे। शार्प केसी-जी40एम की कीमत 33 हजार रुपये है और इसे देश भर में स्थित शार्प के सभी सेल्स एवं डिस्ट्रीब्यूशन नेटवकर्स से खरीदा जा सकता है।

  • Published Date: March 21, 2019 10:11 AM IST