comscore स्कोडा को बिक्री में इस साल 20 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद | BGR India
News

स्कोडा को बिक्री में इस साल 20 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद

इस साल स्कोडा को देश में बिक्री में 20 प्रतिशत तक इजाफा होने का अनुमान है।

  • Updated: February 15, 2022 4:58 PM IST
skoda-octavia-2017-image-1

वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा को नये उत्पादों के दम पर इस साल देश में बिक्री में 20 प्रतिशत तक इजाफा होने का अनुमान है। उसे उम्मीद है कि उसकी बिक्री इस साल 20 हजार इकाई के पार हो जाएगी। Also Read - नए वेरिएंट के साथ धांसू अंदाज में आई Skoda Kushaq, कीमत है बेहद कम

Also Read - Skoda Enyaq iV: भारत में जल्द आएगी स्कोडा की इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज पर चलेगी 513 किलोमीटर

कंपनी की बिक्री में पिछले साल 30 प्रतिशत वृद्धि हुई थी और यह करीब 17,500 इकाई रही थी। उसके रैपिड, ओक्टाविया और ओक्टाविया आरएस के नये संस्करणों ने बिक्री बढ़ाने में मदद की थी। कंपनी को स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल कोडियाक की बिक्री में तेजी की भी उम्मीद है। कंपनी ने इस एसयूवी को अक्तूबर 2017 में पेश किया था। Also Read - भारत में लॉन्च हुई Skoda Kushaq Monte Carlo, जानिए इस खूबसूरत कार की कीमत

स्कोडा इंडिया के निदेशक (बिक्री, सर्विस एवं विपणन) आशुतोष दीक्षित ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘हमने इस साल की अच्छी शुरुआत की है। हमें लग रहा है कि इस साल उद्योग जगत छह से आठ प्रतिशत की दर से वृद्धि करेगी और इसीलिए हमें 15-20 प्रतिशत की दर से वृद्धि करनी होगी।’’ उन्होंने कहा कि बिक्री में वृद्धि का एक कारण कोडियाक का पहला पूर्ण वर्ष होना भी होगा।

बिक्री नेटवर्क के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कंपनी ने डीलर भागीदारों के साथ आधारभूत संरचना को आधुनिक बनाने पर पिछले दो साल में करीब 100 करोड़ रुपये निवेश किया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 22, 2018 9:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:58 PM IST



new arrivals in india