comscore
News

अब अमेजन एलेक्सा से करें स्काइप कॉल

माइक्रोसॉफ्ट की वीडियो और वॉयस कॉलिंग प्लेटफार्म स्काइप अब भारत समेत चुनिंदा देशों में अमेजन एलेक्सा डिवाइसेज पर उपलब्ध है।

  • Published: November 22, 2018 9:24 AM IST
alexa

माइक्रोसॉफ्ट की वीडियो और वॉयस कॉलिंग प्लेटफार्म स्काइप अब भारत समेत चुनिंदा देशों में अमेजन एलेक्सा डिवाइसेज पर उपलब्ध है। इस एकीकरण से यूजर्स अपने इको डिवाइसेज पर हैंड्स-फ्री स्काइप कॉल्स (इनकमिंग/आउटगोइंग) कर सकेंगे।

स्काइप ने मंगलवार को एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, “स्काइप ऑडियो और वीडियो कॉलिंग के अलावा हम एलेक्सा यूजर्स को स्काइप टू फोन के प्रयोग ज्यादातर लैंडलाइन और मोबाइल नंबर्स पर अंतराष्ट्रीय कॉल करने की सुविधा दे रहे हैं।”

एलेक्सा एप के यूजर्स नए फीचर को सेटिंग मेन्यू के कम्यूनिकेशंस विकल्प पर जाकर इस फीचर को सक्रिय और एकीकृत कर सकते हैं, जहां उन्हें अपना स्काइप एकाउंट को लिंक करना होगा।पोस्ट में कहा गया, “एलेक्सा पर स्काइप कॉलिंग उपलब्ध कराने का उत्सव मनाने के लिए स्काइप 200 मुफ्ट मिनट स्काइप टू फोन कॉलिंग के लिए प्रदान कर रहा है, जो अमेरिका, कनाडा, चीन और भारत समेत 34 देशों में दिया जा रहा है (शर्ते लागू)।”

एलेक्सा पर स्काइप कॉलिंग सबसे पहले अमेरिका, ब्रिटेन, आयरलैंड, कनाडा, भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू की गई है और अन्य देशों में भी यह जल्द ही शुरू किया जाएगा।

  • Published Date: November 22, 2018 9:24 AM IST