comscore Skype पर जल्द 50 लोग एक साथ कर पाएंगे वीडियो चैट | BGR India
News

Skype पर जल्द 50 लोग एक साथ कर पाएंगे वीडियो चैट

कंपनी जल्द ही इस फीचर को रोलआउट कर देगी।

skype-lite-bgr-india

माइक्रोसॉफ्ट अपने वीडियो ग्रुप चैट प्लेटफॉर्म स्काइप पर ग्रुप कॉल मेंबर्स की संख्या को बढ़ाने पर काम कर रहा है। कंपनी ग्रुप कॉल मेंबर्स की संख्या को 25 से बढ़ाकर 50 करने की योजना पर काम कर रही है। आने वाले समय में Skype पर 50 लोग एक साथ वीडियो या ऑडियो कॉल से जुड़ सकेंगे। इससे स्काइप यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस मिलेगा। कंपनी जल्द ही इस फीचर को रोलआउट कर देगी। कंपनी अभी इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है।
एनगेजेट की रिपोर्ट के मुताबिक ये फीचर्स सभी प्लेटफॉर्म्स पर बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध करा दिया गाय है और जल्द ही टेस्टिंग के बाद ऑफिशियल तौर पर पेश कर दिया जाएगा। इस नए फीचर के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में एक नयापन देखने को मिलेगा।

इस नई अपडेट के बाद स्काइप में बड़े ग्रुप्स में ऑडियो और वीडियो बटन को इनेबल कर दिया जाएगा, जिससे यूजर्स अपनी सुविधाअनुसार अपने माइक्रोफोन को आसानी से म्यूट कर सकेंगे और अपने वेबकैम ऑन या ऑफ कर सकेंगे।

‘स्काइप वर्जन 8.41.76.55’ में कॉल रिंगिंग फीचर को पूरी तरह से ऑप्शनल रखते हुए यूजर्स को इनकमिंग कॉल के बारे में ग्रुप पर सिर्फ नोटिफिकेशन भेजने पर ही पता चल जाएगा। जब आप ग्रुप्स में कॉल करेंगे, तो सभी सदस्यों को रिंग जाने की बजाय उनके पास इसका नोटिफिकेशन जाएगा जिससे उस समय ग्रुप कॉल से जुड़ने में असमर्थ लोगों को कोई परेशानी नहीं हो।

  • Published Date: March 17, 2019 9:08 AM IST