comscore Solana ब्लॉकचेन पर फिर हुआ हमला, 8000 वॉलेट से चोरी हो गए 64 करोड़ रुपये
News

Solana ब्लॉकचेन पर फिर हुआ हमला, 8000 यूजर वॉलेट से चोरी हो गए 64 करोड़ रुपये

Solana Network ने हैकिंग के बारे में कहा कि इस अटैक में लगभग 7,767 वॉलेट प्रभावित हुए हैं। इसने ट्वीट के जरिए यह भी बताया कि अभी तक इस शोषण के मूल कारण का पता नहीं चल पाया है।

Solana

Solana blockchain एक बार फिर हैक का शिकार हो गई है। अंजान हैकर्स द्वारा किए गए इस नए हमले में लगभग 8,000 हॉट वॉलेट्स को टारगेट किया गया है। इस अटैक का शिकार हुए फैंटम, स्लोप और ट्रस्टवॉलेट से लगभग 8 मिलियन डॉलर या 64 करोड़ रुपये चोरी हो गए हैं। Also Read - Apex Legends Mobile कर बैठा गलती, वक्त से पहले जोड़ दिया Crypto लेजेंड

इस हमले में नेटिव SOL टोकन और स्टेबल कॉइन USD (USDC) को निशाना बनाया गया। खबर के मुताबिक, हैकर्स का मेन टारगेट वो हॉट वॉलेट थे, जो पिछले 6 महीने से अधिक समय से निष्क्रिय थे। आइए इस बारे में डिटेल में जानते हैं। Also Read - Top 5 Stable Coins: Tether (USDT) से TrueUSD (TUSD) तक टॉप 5 स्टेबल Cryptocurrency, जिनकी कीमत रहती है डॉलर के बराबर

Solana blockchain पर हुआ हमला

ब्लॉकचेन सुरक्षा और डेटा एनालिटिक्स कंपनी पेकशील्ड अलर्ट ने कहा कि सोलाना वॉलेट पर व्यापक हैक की संभावना “सप्लाई चेन इशू” के कारण हो सकती है, जिसका उपयोग वॉलेट से यूजर की (चाबी) चोरी करने के लिए किया जाता है। पेकशील्ड ने नुकसान का अनुमान 8 मिलियन डॉलर लगाया है, जो भारतीय मुद्रा में करीब 64 करोड़ रुपये बनते हैं। Also Read - Top Cryptocurrency Prices: लंबे वक्त के बाद क्रिप्टो मार्केट ने लगाई ऊंची छलांग, पॉपुलर कॉइन को मिली तगड़ी बढ़त

Solana Network ने हैकिंग के बारे में कहा कि इस अटैक में लगभग 7,767 वॉलेट प्रभावित हुए हैं। इसने ट्वीट के जरिए यह भी बताया कि अभी तक इस शोषण के मूल कारण का पता नहीं चल पाया है। इसने ट्वीट में लिखा:

“इंजीनियर वर्तमान में शोषण के मूल कारण की पहचान करने के लिए कई सुरक्षा शोधकर्ताओं और पारिस्थितिकी तंत्र टीमों के साथ काम कर रहे हैं, जो इस समय अज्ञात है।”

नेटवर्क ने कहा कि इस अटैक में हार्डवेयर वॉलेट के प्रभावित होने का कोई सबूत नहीं मिला है। इसने यूजर्स को कहा कि कॉम्प्रमाइज होने वाले हॉट वॉलेट को छोड़ने के लिए कहा है और साथ ही सुरक्षा के लिए हार्डवेयर वॉलेट इस्तेमाल करने की सलाह दी है। हार्डवेयर वॉलेट ऑफलाइन स्टोरेज का एक रूप है जो यूजर्स की प्राइवेट की (चाबी) को एक सुरक्षित हार्डवेयर डिवाइस में स्टोर करता है।

अटैक से प्रभावित वॉलेट कंपनियों (फैंटम और स्लोप) ने भी एक बयान जारी कर पुष्टि की है कि वे मामले की जांच कर रहे हैं।

इस हैक के खुलासे के बाद SOL टोकन की कीमत में 8 प्रतिशत की गिरावट आई थी। Coinmarketcap के अनुसार, अब टोकन रिकवर हो गया है और पिछले 24 घंटों में 0.99 प्रतिशत की गिरावट के साथ 3,085.21 रुपये पर ट्रेड कर रहा है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: August 4, 2022 3:22 PM IST



new arrivals in india