comscore अब Sony कर रही है छह रियर कैमरे वाले स्मार्टफोन पर काम
News

Sony कर रही है छह रियर कैमरे वाले स्मार्टफोन पर काम

Sony स्मार्टफोन मार्केट में ऐसा ब्रांड है जो लंबे समय से ज्यादा एक्टिव नहीं रहा है। हालांकि कंपनी हर साल प्रीमियम सेगमेंट में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लॉन्च करती रहती है। हालांकि इस साल लॉन्च होने वाला स्मार्टफोन काफी हद तक अलग हो सकता है। कंपनी इस बार स्मार्टफोन के कैमरे में बड़ा बदलाव कर सकती है। हाल में एक नए लीक से पता चलता है कि सोनी का अपकमिंग स्मार्टफोन 6 रियर कैमरों के साथ आ सकता है।

sony-mwc-2018-stock-image

Sony स्मार्टफोन मार्केट में ऐसा ब्रांड है जो लंबे समय से ज्यादा एक्टिव नहीं रहा है। हालांकि Sony हर साल प्रीमियम सेगमेंट में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लॉन्च करती रहती है। हालांकि इस साल लॉन्च होने वाला स्मार्टफोन काफी हद तक अलग हो सकता है। Sony इस बार स्मार्टफोन के कैमरे में बड़ा बदलाव कर सकती है। हाल में एक नए लीक से पता चलता है कि सोनी का अपकमिंग स्मार्टफोन 6 रियर कैमरों के साथ आ सकता है। ऐसे में ये स्मार्टफोन मार्केट में मौजूद सबसे ज्यादा रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन हो सकता है। इससे पहले इस स्मार्टफोन की एक लीक इमेज भी सामने आई थी। अब नई रिपोर्ट से इस स्मार्टफोन के कैमरे के बारे में पता चलता है।
Max J टिप्स्टर के मुताबिक स्मार्टफोन के बैक में 20M का सेंसर हो सकता है जो f/2.4 अपर्चर के साथ आएगा। दूसरा सेंसर 8MP के साथ f/2.4 अपर्चर और तीसरा 48MP सेंसर f/1.2 और f/2.4 अपर्चर के साथ आ सकता है। इसके अलावा चौथा सेंसर 12 MP के साथ f/1.2 से f/2.4 अपर्चर के साथ आएगा। वहीं पांचवा सेंसर 16MP के साथ f/2.4 और आखिरी 0.5MP ToF sensor के साथ आएगा।

रिपोर्ट के मुताबिक फोन के फ्रंट में भी दो कैमरा आ सकते हैं। इसमें एक सेंसर 0.3MP ToF हो सकता है जबकि दूसरा सेंसर 10मेगापिक्सल का हो सकता है। हालांकि इस स्मार्टफोन को कंपनी कब लॉन्च करेगी, इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। ऐसा हो सकता है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को अपने होम मार्केट यानी जापान में लॉन्च हो।

इसके बाद इसे बाकी विदेशी मार्केटों में लॉन्च किया जा सकता है। भारत में चाइनीज कंपनियों की एंट्री के बाद से सोनी कंपनी को भी नुकसान उठाना पड़ा है। कंपनी का एक समय भारत में अच्छा मार्केट शेयर था लेकिन अब कंपनी भारत में बिल्कुल गायब ही हो गई है।

  • Published Date: June 20, 2019 10:24 AM IST