comscore
News

चीन को सैमसंग के OLED सीक्रेट लीक करने को लेकर दक्षिण कोरिया ने 9 लोगों को दोषी ठहराया

सैमसंग के OLED सीक्रेट चाइनीज कंपनी को लीक करने को लेकर खुलासा हुआ है।


सैमसंग के OLED सीक्रेट चाइनीज कंपनी को लीक करने को लेकर खुलासा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरिया का कहना है कि सैमसंग के OLED सीक्रेट चाइनीज कंपनी को लीक करने के पीछे 9 लोगों का हाथ है। दक्षिण कोरिया के अभियोजन पक्ष ने गुरुवार को कहा है कि उन्होंने सैमसंग इलेक्ट्रोनिक को एलटीडी फ्लैक्सिबल डिस्प्ले टेक्नोलॉजी चाइनीज कंपनी को लीक करने को लेकर 9 लोगों को दोषी ठहराया है।

इसे लेकर एक चीफ एग्जीक्यूटिव और 8 कर्मचारियों को दोषी ठहराया गया है। इन लोगों को पिछले साल सैमसंग के OLED पैनल्स की इंफॉर्मेशन चीनी कंपनी को बेचने को लेकर दोषी ठहराया गया है। ये सभी सप्लायर Toptec Co Ltd से जुड़े हुए थे।

अभियोजन पक्ष के कार्यालय का कहना है कि इन लोगों ने सैमसंग OLED डिस्प्ले से जुड़ी जानकारियों को चीन को बेचा था। हालांकि, Toptec ने किसी भी प्रकार की हेराफेरी से मना किया है। ये कंपनी मोबाइल फोन डिस्प्ले के लिए ऑटोमेटिक इक्वीपमेंट प्रड्यूस करती है। Toptec का कहना है कि उनकी कंपनी ने कभी भी सैमसंग डिस्प्ले इंडस्ट्रीयल टेक्नोलॉजी व बिजनेस सीक्रेट को चाइनीज क्लाइंट को नहीं बेचा। कंपनी ने एक बयान के जरिए यह बात कही है।

  • Published Date: November 30, 2018 9:45 AM IST