comscore Spicejet पर हुआ बड़ा साइबर अटैक, सिस्टम में दिक्कत आने से कई फ्लाइट हुई लेट
News

Spicejet पर हुआ बड़ा साइबर अटैक, कई फ्लाइट लेट होने से यात्री परेशान

Spicejet के सिस्टम पर बड़ा साइबर अटैक हुआ है। स्पाइसजेट ने ट्वीट करके इस रेनसमवेयर (Ransomware) अटैक की जानकारी दी है। हालांकि, फिलहाल फ्लाइट्स का ऑपरेशन सामान्य हो गया है। कंपनी ने सोशल मीडिया चैनल के माध्यम से इस बात की जानकारी दी है।

Spicejet

Spicejet पर मंगलवार 24 मई देर रात बड़ा साइबर हमला हुआ है। जिसकी वजह से कई फ्लाइट्स लेट हो गए और यात्रियों को परेशान होना पड़ा। विमानन कंपनी ने ट्वीट करके इस रेनसमवेयर (Ransomware) अटैक की जानकारी दी है। हालांकि, फिलहाल फ्लाइट्स का ऑपरेशन सामान्य हो गया है। कंपनी ने सोशल मीडिया चैनल के माध्यम से इस बात की जानकारी दी है। Also Read - SpiceJet की फ्लाइट में शुरू होगा ब्रॉडबैंड इंटरनेट, हवाई यात्रा के दौरान चला सकेंगे Instagram और Facebook

Spicejet ने बयान जारी करते हुए कहा है कि कल रात कुछ स्पाइसजेट के सिस्टम पर रेनसमवेयर का अटैक हुआ था, जिसकी वजह से आज सुबह (25 मई) की कुछ फ्लाइट डिपार्चर में देरी हुई है। हमारी IT टीम ने इस रेनसमवेयर का पता लगाया है और सिस्टम में आई दिक्कत को ठीक कर लिया है। फिलहाल सभी फ्लाइट ऑपरेशन सामान्य हो गई है। Also Read - स्पाइसजेट फ्लाइट टिकट पर लाया सेल, घरेलू टिकट 987 रुपये और इंटरनेशनल फ्लाइट 3,699 रुपये से शुरू

Spicejet ने कहा- ‘अब स्थिति सामान्य’

Spicejet ने यात्रियों के गुस्से को देखते हुए ट्वीट किया और कहा जरूरी सूचना, कुछ स्पाइसजेट के सिस्टम में देर रात रेनसमवेयर अटैक हुआ है, जिसकी वजह से सुबह की कुछ फ्लाइट डिपार्चर लेट हुई है। हमारी IT टीम ने इस दिक्कत को दूर कर दिया है। अब सभी फ्लाइट ऑपरेशन सामान्य हो गई है।

यात्रियों का फूटा गुस्सा

इससे पहले आज सुबह कई यात्रियों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर स्पाइसजेट की फ्लाइट लेट होने के बारे में पोस्ट किया और विमानन कंपनी के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया। इसके बाद Spicejet ने ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से सिस्टम पर हुए रेनसमवेयर अटैक की जानकारी दी।

विक्रम बधवार नाम के यूजर ने अपने ट्विटर हैंडल से विमानन कंपनी से पूछा कि आज सुबह की स्पाइसजेट फ्लाइट्स 2 घंटे क्यों लेट है? क्या कोई ऑपरेशनल कारण है? वो यात्री क्या करेंगे, जो जरूरी काम से यात्रा कर रहे हैं?

यात्री के ट्वीट पर Spicejet ने कमेंट करके बताया कि कुछ स्पाइसजेट फ्लाइट सिस्टम पर रेनसमवेयर का अटैक हुआ है, जिसकी वजह से सुबह फ्लाइट ऑपरेशन में देरी हुई है। अब स्थिति सामान्य हो गई है और फ्लाइट सामान्य तौर पर ऑपरेट हो रहे हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 25, 2022 1:54 PM IST



new arrivals in india