comscore SpiceJet की फ्लाइट में शुरू होगा ब्रॉडबैंड इंटरनेट, चला सकेंगे Facebook
News

SpiceJet की फ्लाइट में शुरू होगा ब्रॉडबैंड इंटरनेट, हवाई यात्रा के दौरान चला सकेंगे Instagram और Facebook

लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार यानी आज 23 मई को SpiceJet के Chairman and Managing Director (CMD) अजय सिंह ने ऐलान किया कि वह जल्द ही एयरक्राफ्ट में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सर्विस शुरू करने वाले हैं।

  • Published: May 23, 2022 5:04 PM IST
SpiceJet

इंटरनेट हमारी रोजमर्रा की जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन गया है। हम एंटरटेनमेंट से लेकर अपने कई जरूरी काम इंटरनेट की मदद से पूरे करते हैं। हालांकि, एक जगह है जहां जाते ही इंटरनेट सेवाएं थप पड़ जाती हैं… वो है ‘हवाई यात्रा’। हवाई यात्रा के दौरान हमें कई घंटों बिना इंटरनेट के गुजारने पड़ते हैं, लेकिन आने वाले समय में इस मुश्किल से भी निजात मिलने वाली है। Also Read - Spicejet पर हुआ बड़ा साइबर अटैक, कई फ्लाइट लेट होने से यात्री परेशान

लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, जल्द ही भारतीय एयरलाइंस कंपनी SpiceJet आपको आसमान में भी इंटरनेट एक्सेस देने की प्लानिंग कर रही है। PTI की लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार यानी आज 23 मई को SpiceJet के Chairman and Managing Director (CMD) अजय सिंह ने ऐलान किया कि वह जल्द ही एयरक्राफ्ट में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सर्विस शुरू करने वाले हैं। आपको बता दें, आज SpiceJet अपनी 17वीं वर्षगांठ सेलिब्रेट कर रही है। Also Read - Excitel के ब्रॉडबैंड प्लान के आगे BSNL भी पड़ा फीका, 200 Mbps की स्पीड में मिलते हैं ये बजट-फ्रेंडली प्लान

  Also Read - स्पाइसजेट फ्लाइट टिकट पर लाया सेल, घरेलू टिकट 987 रुपये और इंटरनेशनल फ्लाइट 3,699 रुपये से शुरू

ब्रॉडबैंड सर्विस के लिए SpiceJet कंपनी किस इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर (ISP) से मिलाएगी हाथ?

फिलहाल, एयरक्राफ्ट में ब्रॉडबैंड सर्विस शुरू करने की सटिक टाइमलाइन शेयर नहीं की गई है और न ही यह साफ किया गया है कि ब्रॉडबैंड सर्विस के लिए किस इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर (ISP) के साथ पार्टनर्शिप की जाएगी।

आपको बता दें, SpiceJet के पास कई Boeing 737 एयरक्राफ्ट है, जिसमें से 13 Boeing 737 Max हैं। फिलहाल, यह भी साफ नहीं है कि यह ब्रॉडबैंड सर्विस Boeing 737 Max तक सीमित होगी या फिर सभी Boeing 737 एयरक्राफ्ट में इसे शुरू किया जाएगा।

अन्य एयरलाइंस भी दे सकती हैं ब्रॉडबैंड कनेक्शन!

SpiceJet की इस शुरुआत के बाद उम्मीद की जा सकती है कि अन्य एयरलाइंस कंपनियां भी अपने एयरक्राफ्ट में यात्रियों ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइड कराना शुरू कर दे। जिससे यात्री अपनी हवाई यात्रा के दौरान टाइम को यूटिलाइज करते हुए इंटरनेट सर्विस का लाभ ले सके और मनोरंजन के साथ-साथ अपने सभी जरूरी काम पूरे कर सकें। ब्रॉडबैंड सर्विस के शुरू होने के बाद यूजर्स अपनी हवाई यात्रा के दौरान Facebook, Twitter और Youtube जैसे प्लेटफॉर्म्स का भी एक्सेस कर सकेंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 23, 2022 5:04 PM IST



new arrivals in india