comscore
News

म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Spotify भारत में जनवरी अंत तक होगी लॉन्च!

Variety की एक रिपोर्ट के मुताबिक Spotify भारत में अपने इस पॉप्युलर म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप को 31 जनवरी को लॉन्च करेगी।

spotify-logo-2

भारत में काफी समय से Spotify को लॉन्च किए जाने की खबरें आ रही हैं। हालांकि अभी तक इस पॉप्युलर म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म को भारत में लॉन्च नहीं किया गया है। इस महीने की शुरुआत में स्वीडिश कंपनी Spotify ने T-Series से डील की थी। T-Series भारत की बड़ी म्यूजिक कंपनियों में से एक है।   
इस डील के बाद Spotify को T-Series की म्यूजिक कैटलॉग का एक्सेस मिल जाएगा। यह पार्टनरशिप भारत ही नहीं दुनियाभर में सभी यूजर्स के लिए है। T-Series का म्यूजिक कैटलॉग में 160,000 गानों का कलेक्शन है।           

Variety की एक रिपोर्ट के मुताबिक Spotify भारत में अपने इस पॉप्युलर म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप को 31 जनवरी को लॉन्च करेगी। कंपनी ने पहले ही मुंबई में अपना ऑफिस खोल लिया है और उसने करीब 300 लोगों को हायर कर लिया है। इंडस्ट्री सोर्स के मुताबिक कंपनी सोनी, Universal और Warner के साथ भी डील कर सकती है।      

इस ऐप को शुरुआत में सिर्फ इंग्लिश लैंग्वेज में ही लॉन्च किया जाएगा। हालांकि Spotify पर हिंदी और इंग्लिश के अलावा Punjabi, Tamil, Telugu, Malayalam और Bengali में गाने सुने जा सकते हैं। Spotify की सीधी टक्कर Gaana, Saavn और Apple Music से होगी।

  • Published Date: January 17, 2019 3:14 PM IST