comscore
News

इंडिया में जल्द एंट्री करेगी म्यूजिक स्ट्रीमिंग कंपनी Spotify

कंपनी अभी 78 देशों में बिजनेस कर रही है।

spotify-logo-2

Spotify दुनिया की सबसे बड़ी म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विसों में से एक है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट की माने तो 2018 के दूसरी तिमाही में Spotify के 8.3 करोड़ पेड सब्सक्राइबर थे। वहीं, अब सामने आई जानकारी के अनुसार Spotify अगले 6 महीने में भारत में एंट्री करने वाली है।

भारत में लोकल कंटेंट उपलब्ध करना के लिए Spotify लोकल कंटेंट के लिए टी-सीरीज, इरोज म्यूजिक और जी म्यूजिक जैसी बड़ी कंपनियों से बातचीत कर रही है। इसके अलावा दूसरी रिपोर्ट में सामने आया है कि भारतीय प्रतिद्वंद्वी कंपनियों को खरीदने की Spotify की बातचीत पूरी तरह असफल रही है, इसलिए अब कंपनी छह महीने अंदर इंडिया में एंट्री करेगी।

भारत में अपने यूजर्स को लुभाने के लिए कंपनी 30 दिनों से ज्यादा के लिए अपनी फ्री सर्विस उपलब्ध कराएगी। इस तरह की फ्री सर्विस Vietnam और South Africa में भी दी जा रही है। कंपनी अभी 78 देशों में बिजनेस कर रही है।

बता दें कि कंपनी ने ओएलएक्स इंडिया के पूर्व सीईओ अमरजीत सिंह बत्रा को कंट्री हेड बनाया है। यह पहली बार नहीं है जब हम Spotify इंडिया की शुरुआत के बारे में सुन रहे हैं। इस साल की शुरुआत में एक रिपोर्ट में सामने आई थी कि कंपनी मार्च में अपनी सर्विस भारत में शुरू करेगी।

Spotify का हेडक्वॉर्टर स्टॉकहोम में है, जिसके बाद कंपनी अब भारत में अपना बिजनेस शुरू करने वाली है। कंपनी ने मुंबई में बड़ा ऑफिस स्पेस लिया है और उसने 300 से ज्यादा एंप्लॉयीज को हायर किया है।

  • Published Date: November 29, 2018 6:07 PM IST