comscore
News

टेक्नोलॉजी नहीं सुलझा सकती मानवता की समस्याएं: सुंदर पिचई

गूगल के सीईओ सुंदर पिचई का कहना है कि टेक्नोलॉजी मानवता की समस्याओं को नहीं सुलझा सकती है।

  • Published: November 10, 2018 11:48 AM IST
sundar-pichai-chromebook-resized

गूगल के सीईओ सुंदर पिचई का कहना है कि टेक्नोलॉजी मानवता की समस्याओं को नहीं सुलझा सकती है। सुंदर पिचई ने यह बात न्यूयॉर्क टाइम्स के साथ अपने एक इंटरव्यू में कही है। गूगल आज जिन समस्याओं का सामना कर रहा है, उसने अपने 20 साल के इतिहास में वैसी समस्याओं का सामना कभी नहीं किया। गूगल के कर्मचारियों पर इनदिनों यौन दुर्व्यवहार के आरोप लग रहे हैं। ऐसे में गूगल ने कई अधिकारियों को सेक्शुअल हरासमेंट के लिए नौकरी से भी निकाला है। गूगल वैसे भी इनदिनों चीन में अपने सेंसर वर्जन को लाने को लेकर भी चर्चाओं में है। इसे लेकर भी गूगल को विरोध का सामना करना पड़ा है।

गूगल के सीईओ सुंदर पिचई ने अपने इंटरव्यू में यह बात साफ कही कि मानवता की समस्याओं को तकनीक पूर्णत: नहीं सुलझा सकती है। उन्होंने अपने इस इंरव्यू में अपने बचपन से लेकर पढ़ाई और परिवार के बारे में बताया है। पिचई ने कहा कि उनकी जिंदगी काफी सादगीपूर्ण रही है जो कि इस वक्त की दुनिया की तुलना में बेहतर थी। उन्होंने बताया कि कैसे वो एक छोटे से घर  में रहते थे और फर्श पर सोते थे। पिचई ने चेन्नई में अपने बचपन के बारे में भी इंटरव्यू में विस्तार से जानकारी दी है।

सुंदर पिचई ने अपने पढ़ने की जिज्ञासा को लेकर भी बताया और कहा कि अभी भी उन्हें जब वक्त मिलता है वो पढ़के हैं। सुंदर पिचई ने आईआईटी खड़गपुर से पढ़ाई करने के बाद स्टैनफॉर्ड यूनिवर्सिटी से साइंस एंड इंजीनियरिंग में एमएस किया। पिचई ने कहा कि उनका 11 साल का बेटा अभी से पैसे कमाता है।

  • Published Date: November 10, 2018 11:48 AM IST