comscore
News

गूगल चीन में नहीं लॉन्च कर रहा है सर्च प्रोडक्ट: सुंदर पिचई

गूगल के सीईओ सुंदर पिचई ने गूगल के चीन में सर्च प्रोडक्ट खोलने की खबरों को लेकर जवाब दिया है।

sundar-pichai-google

गूगल के सीईओ सुंदर पिचई ने गूगल के चीन में सर्च प्रोडक्ट खोलने की खबरों को लेकर जवाब दिया है। सुंदर पिचई ने साफ कर दिया है कि गूगल चीन में सर्च प्रोडक्ट लॉन्च नहीं कर रहा है। बता दें कि गूगल के चाइनीज़ मार्केट में री-एंटर को लेकर कई अफवाहें सामने आ रहीं थी। इसी को लेकर सुंदर पिचई ने अब स्थिति साफ की है। उन्होंने कर्चारियों से कहा है कि कंपनी चीन में सर्च प्रोडक्ट लॉन्च करने के करीब नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गूगल के सीईओ सुंदर पिचई का कहना है कि कंपनी चीन में अपना प्रोडक्ट लॉन्च करने को तैयार नहीं है लेकिन कंपनी यह देख रही है कि चीन में और क्या किया जा सकता है। सुंदर पिचई ने यह बात कंपनी के कर्मचारियों से एक मीटिंग के दौरान कही हैं। यह मीटिंग गूगल के हेडक्वाटर में हुई थी।

बता दें कि पिछले काफी वक्त से ऐसी खबरें आ रही थी कि गूगल सेंसर वर्जन के साथ चीन में सर्च इंजन लॉन्च करने जा रहा है। हालांकि, इस तरह की खबरों को पहले ही चीन के एक अखबार ने खारिज कर दिया था। गूगल के इस प्रोजेक्ट को खबरों में सीक्रेट प्रोजेक्ट नाम दिया जा रहा था और कहा जा रहा था कि कंपनी के ही कई कर्मचारी इसके विरोध में थे।

  • Published Date: August 20, 2018 6:22 PM IST
  • Updated Date: August 20, 2018 6:26 PM IST