comscore Swiggy Freedom Food Factory- Swiggy पर मिलेगी कैदियों द्वारा बनाई बिरयानी
News

Swiggy Freedom Food Factory : इस राज्य में Swiggy पर मिलेगी जेल में कैदियों द्वारा बनाई बिरयानी

Swiggy Freedom Food Factory : केरल के वियूर केंद्रीय कारागार के अधिकारियों ने ऑनलाइन फूड मुहैया कराने वाली कंपनी स्विग्गी के साथ कैदियों द्वारा बनाई गई गरमा गरम स्वादिष्ट बिरयानी ऑनलाइन बेचने के लिए करार किया है।

  • Published: July 12, 2019 5:04 PM IST
Swiggy Freedom Food Factory

Swiggy Freedom Food Factory : ऑनलाइन फूड बाजार की लोकप्रियता को भुनाने के प्रयास में केरल जेल प्रशासन ने बृहस्पतिवार को कैदियों द्वारा बनाई गई गरमा गरम स्वादिष्ट बिरयानी ऑनलाइन बेचने की पहल की। पहले चरण में 127 रुपये कीमत का बिरयानी कॉम्बो ऑनलाइन बेचने की योजना है।

Swiggy Freedom Food Factory : कॉम्बो में 300 ग्राम बिरयानी वाले चावल, एक भुना हुआ चिकन लेग पीस, तीन रोटियां, एक कप केक, सलाद, आचार और एक लीटर पानी की बोतल दी जाएगी। साथ ही बिरयानी खाने के लिए केले का पत्ता भी दिया जाएगा। वियूर केंद्रीय कारागार के अधिकारियों ने यह जानकारी दी जहां बिरयानी बनाई जा रही है। जेल अधिकारियों ने केंद्रीय जेल के परिसर से बिरयानी देने के लिए ऑनलाइन फूड मुहैया कराने वाली कंपनी स्विग्गी के साथ करार किया है।

केरल की जेलों में कैदियों द्वारा तैयार भोजन बेचने की कंपनी फ्रीडम फूड फैक्ट्री साल 2011 से इस उद्योग में शामिल है। वियूर केंद्रीय कारागार के अधीक्षक निर्मलानंदन नायर ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘हम पहली बार ऑनलाइन खाना बेचने जा रहे हैं।’’

उन्होंने बताया, ‘‘हमने साल 2011 में रोटियां बनाना और बेचना शुरू किया था। वियूर केंद्रीय कारागार ने वाणिज्यिक रूप से रोटियां बनाना शुरू किया था। जेल के डीजीपी ऋषिराज सिंह ने ऑनलाइन खाना बेचने का सुझाव दिया था।’’  जेल का खाना अपनी गुणवत्ता और कम कीमत के कारण लोगों के बीच लोकप्रिय है। उन्होंने कहा, ‘‘हम पहले ही वियूर जेल से कई तरह की बिरयानी, शाकाहारी व्यंजन, बेकरी के सामान बेच रहे हैं। लेकिन इस बार हमने ऑनलाइन जाने और शुरुआत में बिरयानी कॉम्बो बेचने का फैसला किया है।’’

  • Published Date: July 12, 2019 5:04 PM IST