comscore T-series बना दुनिया का नंबर वन Youtube चैनल, वीडियो अपलोड कर PewDiePie ने निकाली भड़ास | BGR India
News

T-series बना दुनिया का नंबर वन Youtube चैनल, वीडियो अपलोड कर PewDiePie ने निकाली भड़ास

Youtube में फिलहाल 92,104,710 सब्सक्राइबर्स के साथ T-series पहले पायदान पर है। वहीं PewDiePie के सब्सक्राइबर्स की संख्या 92,074,007 है।

Tseries

वीडियो कंटेट वाली पॉपुलर वेबसाइट Youtube पिछले कई दिनों से भारतीय म्यूजिक कंपनी T-series और PewDiePie के बीच चल रही नंबर वन Youtube चैनल बनने की जंग T-series ने जीत ली है। Youtube में खबर लिखे जाने के बाद 92,104,710 सब्सक्राइबर्स के साथ t-series पहले पायदान पर है। वहीं PewDiePie के सब्सक्राइबर्स की संख्या 92,074,007 है। यदि आप YouTube सब्सक्राइबर वॉर से परिचित नहीं हैं, तो बता दें कि पिछले साल PewDiePie और टी-सीरीज के सब्सक्राइबर्स की जंग शुरू हुई थी। जब टी-सीरीज प्यूडीपाई के बीच अंतर काफी कम हो गया तो प्यूडीपाई ने आगे रहने के लिए प्यूडीपाई सब्सक्राइबर्स बढ़ाने के लिए कई कैंपेन रन करवाए।

टी-सीरीज के आगे निकल जाने के बाद प्यूडीपाई के संस्थापक Kjellberg ने एक वीडियो बना कर टी-सीरीज पर तंज कसा है। इस वीडियो में उन्होंने टी-सीरीज के संस्थापक स्वर्गीय गुलशन कुमार को भी निशाने पर लिया है। इस वीडियो में इंडियन न्यूज वेबसाइट में टी-सीरीज द्वारा टैक्स में चोरी किए जाने की खबरों का हवाला देते हुए सी-सीरीज पर वार किया है। हालांकि इस संबंध में फिल्हाल टी-सीरीज का कोई बयान सामने नहीं आया है।

इससे पहले में प्यूडीपाई कई बार टी-सीरीज की के खिलाफ इस प्रकार के वीडियो जारी कर चुका है। इतना ही नहीं इससे पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी टी-सीरीज के खिलाफ निगेटिव कैंपेन रन कर चुका है। इससे पहले टी-सीरीज के आगे निकल जाने पर Kjellberg ने ट्वीट कर कहा था कि ये यहीं खत्म नहीं होगा।

टी-सीरीज ने यूट्यूब पर छिड़ी इस जंग को जीतने के लिए सोशल मीडिया पर #BhartWins (भारत विन्स) कैंपेन चलाया था। T-Series ने 13 मार्च, 2006 को YouTube चैनल शुरू किया था। टी-सीरीज के 29 सब चैनल्स हैं जो फीचर सॉन्ग और फिल्म ट्रेलर लॉन्च करते हैं। कई बॉलीवुड सेलेब्रिटी ने इस जंग में यूट्यूब का समर्थन किया था जिसमें सलमान खान, वरुण धवन, अर्जुन कपूर और जॉन अब्राहम शामिल थे।

  • Published Date: April 1, 2019 11:33 AM IST