comscore तमिलनाडु मुस्लिम लीग ने इस वजह से की PUBG गेम पर बैन लगाने की मांग | BGR India
News

तमिलनाडु मुस्लिम लीग ने इस वजह से की PUBG गेम पर बैन लगाने की मांग

तमिलनाडु मुस्लिम लीग ने अपने पत्र में लिखा है कि PUBG गेम मुस्लिमों की धार्मिक भावनाओं को आहत कर रहा है।संगठन का कहना है कि PUBG गेम के लेटेस्ट वर्जन में काबा बॉक्स मौजूद है जो उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत कर रहा है। इसके साथ ही संगठन का यह भी कहना है कि PUBG मोबाइल गेम युवाओं का ध्यान बांट रहा है।

PUBG Mobile

Image credit: PUBG Corp


तमिलनाडु के एक मुस्लिम संगठन तमिलनाडु मुस्लिम लीग (TML) ने पॉप्युलर मोबाइल गेम PUBG (पबजी – प्लेयर्स अननोन बैटल ग्राउंड) पर बैन लगाने की मांग की है। TML ने चेन्नई कमिश्नर को पत्र लिखकर यह शिकायत दर्ज करवाई है। मुस्लिम संगठन ने अपने पत्र में लिखा है कि यह गेम मुस्लिमों की धार्मिक भावनाओं को आहत कर रहा है।संगठन का कहना है कि इस गेम के लेटेस्ट वर्जन में काबा बॉक्स मौजूद है जो उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत कर रहा है। इसके साथ ही संगठन का यह भी कहना है कि यह मोबाइल गेम युवाओं का ध्यान बांट रहा है।

[linktopost url=”https://www.bgr.in/hi/mobile/new-red-color-variants-of-samsung-galaxy-s10e-smartphone-may-come-soon/”][/linktopost]

तमिलनाडु मुस्लिम लीग ने अपने पत्र में लिखा है कि PUBG गेम के नए वर्जन में काबा बॉक्स है, जिसे इस्लाम में पवित्र स्थल के रूप में जाना जाता है। ऐसे में PUBG गेम में मौजूद यह काबा बॉक्स इस्लाम का अपमान है। इस मुस्लिम संगठन ने पुलिस कमिश्नर को पत्र में यह भी लिखा है कि यह गेम मुस्लिमों की भावनाओं को आहत करने के साथ युवाओं को भी विचलित कर रहा है ऐसे में वे चाहते हैं कि गेम में जल्द से जल्द बैन लगे।

[linktopost url=”https://www.bgr.in/hi/mobile/new-red-color-variants-of-samsung-galaxy-s10e-smartphone-may-come-soon/”][/linktopost]

बता दें कि पबजी मोबाइल गेम बनाने वाली कंपनी टेनसेंट गेम ने पिछले हफ्ते पबजी मोबाइल गेम के एक साल पूरा होने के उपलक्ष्य में एक अपडेट जारी किया था इसमें एक टोकरा बना हुआ था जिसमें कई सारी वस्तुओं के बीच काबा भी था। अपने गेम में काबा बॉक्स देने के कारण टेनसेंट ने भारत समेत दुनिया भर के मुसलमानों की धार्मिक भावना को आहत किया है। इसके बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ऑनलाइन कैंपेन चला कर पबजी गेम पर बैन लगाने की मां कर रहे हैं।

धार्मिक भावनाएं आहत करने की शिकायतें आने के बाद इस गेम को बनाने वाली कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर माफी मांगी है। बता दें कि पबजी मोबाइल गेम पिछले साल लॉन्च हुआ था जिसके बाद यह गेम किसी न किसी कारण से सुर्खियों में बना रहता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: June 5, 2019 1:13 PM IST