comscore
News

Tata Docomo ने रिलायंस जियो की टक्कर में लॉन्च किया 49 रुपये का यह प्रीपेड प्लान

टाटा डोकोमो के इस 49 रुपये प्रीपेड प्लान के तहत कंपनी सबस्क्राइबर्स को 25 रुपये का टॉकटाइम भी दे रही है।

tata docomo stock image

कुछ दिनों पहले टेलीकॉम कंपनियो ने नुकसान के चलते अपने प्रीपेड कनेक्शन के लिए टॉकटाइम प्लान को बंद कर उनकी जगह मिनिमम रीचार्ज प्लान्स को पेश किया था। इन प्लान्स के जरिए टेलीकॉम कंपनियां उन ग्राहकों को टारगेट कर रही है जो अपने प्रीपेड कनेक्शन को बिना रीचार्ज कराए केवल इनकमिंग कॉल्स और SMS के लिए इस्तेमाल करते हैं।

Tata Docomo ने भी एयरटेल और वोडाफोन के जैसे इस तरीके को अपनाया है और मिनिमम प्री-पेड रीचार्ज प्लान की पेशकश की है। अब कंपनी ने अपने मिनिमम प्रीपेड प्लान के तहत 49 रुपये का एक प्लान लॉन्च किया है, जो सीधे-सीधे रिलायंस जियो से कंपीट करेगा।

टाटा डोकोमो के इस 49 रुपये प्री-पेड प्लान के तहत कंपनी सबस्क्राइबर्स को 25 रुपये का टॉकटाइम दे रही है। इसमें ग्राहक 1 पैसा प्रति 2 सेकंड की दर से लोकल और नेशनल कॉल्स कर सकते हैं। प्लान 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है और साथ में 1 जीबी 2G/3G डाटा देता है। आपको बता दें कि इस कीमत में इतना डाटा वोडाफोन और एयरटेल दोनों ही टेलीकॉम दिग्गजों के मिनिमम रीचार्ज प्रीपेड प्लान्स नहीं दे रहे हैं।

जियो के इस प्लान के पास रिलायंस जियो का 49 रुपये प्लान है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और नेशनल कॉलिंग बिना किसी FUP के दी जा रही है और इसकी वैलिडिटी 28 दिन है। प्लान में 50 फ्री SMS और 1 जीबी 4G डाटा मिलता है। 1 जीबी डाटा खत्म हो जाने पर स्पीड 64Kbps हो जाती है, लेकिन यूजर्स डाटा अनलिमिटेड यूज कर सकते हैं।

  • Published Date: December 22, 2018 5:07 PM IST