comscore
News

Tata Docomo के इस प्लान में कीजिए अनलिमिटेड कॉलिंग

कंपनी ने 88 रुपये का प्रीेपेड प्लान लॉन्च किया है जिसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है।

tata-docomo-logo

टाटा डोकोमो ने 88 रुपये में एक नया वॉयस ओनली प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इसमें आपको डेली 100 SMS का बेनिफिट भी मिल रहा है। टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान में डेली 250 मिनट की कैपिंग है। हालांकि वीकली कैपिंग की जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। दूसरी टेलीकॉम कंपनियां वीकली 1000 मिनट की कैपिंग लिमिट देती है।
250 मिनट की कैपिंग लिमिट पूरी होने के बाद आपको 30 पैसे प्रति मिनट चार्ज देना होगा। सर्किल के हिसाब से इस प्लान की कीमत में थोड़ा बदलाव देखा जा सकता है।

उदाहरण के तौर पर कुछ सर्किल में इस प्लान की कीमत 88 रुपये है, जबकि कुछ प्लान में इसकी कीमत 69 रुपये है। पिछले कुछ वर्षों में भारतीय टेलीकॉम स्पेस में जबरदस्त कंसॉलिडेशन देखने को मिला है। यह सब टेलीकॉम स्पेस में जियो की एंट्री से हुआ है।

जियो की एंट्री के बाद से अब 1GB डाटा की कीमत 5 रुपये से भी कम हो गई है। जियो की एंट्री के बाद से अब टेलीकॉम स्पेस में वोडाफोन आइ़डिया, भारतीय एयरटेल और सरकारी कंपनी बीएसएनएल और एमटीएनएल जैसी कंपनियां ही बची हैं। जियो की एंट्री के बाद से बाकी टेलीकॉम कंपनियों के प्रॉफिट में भी बड़ी गिरावट देखने को मिली है।  

  • Published Date: December 4, 2018 10:33 AM IST