comscore tata sky whatsapp service now let users to check account balance
News

Tata Sky यूजर्स को अब WhatsApp पर मिलेगी अकाउंट बैलेंस की जानकारी

Tata Sky के साथ WhatsApp में कनेक्ट होने के लिए सब्सक्राइबर्स को अपने रजिस्टर्ड नंबर से 9229692296 पर एक मिस कॉल देनी होती है। ऐसा करने से आपके रजिस्टर्ड नंबर वाले WhatsApp अकाउंट पर यह सर्विस शुरू हो जाएगी।

tata sky dth stock image

Tata Sky लगातार अपने ग्राहकों के लिए नए ऑफर्स पेश कर रहा है। पिछले साल कंपनी ने WhatsApp Business प्रोग्राम जॉइन किया था, जिससे कंपनी WhatsApp के जरिए अपने यूजर्स को क्विक सर्विस दे रही थी। अब DTH ऑपरेटर ने इस सर्विस में नया ऑप्शन जोड़ा है।

Check account balance and other details

Tata Sky के साथ WhatsApp में कनेक्ट होने के लिए सब्सक्राइबर्स को अपने रजिस्टर्ड नंबर से 9229692296 पर एक मिस कॉल देनी होती है। ऐसा करने से आपके रजिस्टर्ड नंबर वाले WhatsApp अकाउंट पर यह सर्विस शुरू हो जाएगी। अब आपको +91-18002086633 नंबर को अपने फोन Contacts में सेव करना होगा। नई ऑप्शन के मुताबिक, अब आप इस नंबर के जरिए अपने WhatsApp से अपना Tata Sky अकाउंट बैलेंस चैक कर सकते हैं। इसके अलावा आप एमरजेंसी टॉप-अप आदि सर्विस का फायदा भी उठा सकते हैं।

वेलकम मैसेज मिलने के बाद आपको उस नंबर पर “Balance” लिखकर भेजना होगा और आपको तुरंत WhatsApp पर आपके अकाउंट का करंट बैलेंस पता चल जाएगा। बता दें कि यदि आपने अपने नॉन-रजिस्टर्ड नंबर वाले WhatsApp अकाउंट के जरिए मैसेज भेजा तो आपकी रिक्वेस्ट फेल हो जाएगी।

इसके अलवा कुछ अन्य ऑप्शन भी हैं। DreamDTH Forums की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आपके पास इस सर्विस में नए चैनल जोड़ने और हटाने का ऑप्शन, चैनल पैक रिफ्रैश करने जैसे ऑप्शन भी है। यदि आपने इस सर्विस के लिए रजिस्टर कर लिया है और आगे जाकर आप अपने इस WhatsApp सर्विस से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको “Stop” लिखकर WhatsApp मैसेज भेजना होगा। ऐसा करते ही आपके फोन से यह सर्विस बंद हो जाएगी।

Tata Sky Mobile app

DTH ऑपरेटर की Android और iOS प्लेटफॉर्म पर मोबाइल ऐप भी है। इस ऐप के जरिए आप अपना बैलेंस चैक कर सकते हैं तथा रिचार्ज भी करा सकते हैं। इस ऐप के जरिए आप नए चैनल जोड़ने और हटाने जैसे काम भी कर सकते हैं। इसके अलावा यह ऐप आपको Live TV चैनल के ऑप्शन भी देती है और यहां तक की आप अपने फेवरेट TV शो के बीते 7 दिनों के एपिसोड भी देख सकते हैं।

  • Published Date: August 19, 2019 4:06 PM IST
  • Updated Date: August 25, 2019 10:15 AM IST